बड़ी खबर: फिर से पारसन्स ग्रीन अंडरग्राउंड स्टेशन पर हुआ बम धमाका….

हाल के दिनों में ब्रिटेन आतंकियों के निशाने पर रहा है. एक नियमित अंतराल पर ब्रिटेन में आतंकी हमले हो रहे हैं. इस्लामिक चरमपंथियों से लेकर आतंकी हमले झेल रहे लंदन में शुक्रवार को एक बार फिर पारसन्स ग्रीन अंडरग्राउंड स्टेशन पर धमाका हुआ. ये इलाका साउथ वेस्ट लंदन में पड़ता है. धमाके में कई लोगों के झुलसने और घायल होने की खबर है. राहत और बचाव दल के साथ सुरक्षाकर्मियों का जत्था घटनास्थल पर पहुंच गया है. पढ़िए हाल के दिनों में कब-कब हुए ब्रिटेन में हमले –बड़ी खबर: फिर से पारसन्स ग्रीन अंडरग्राउंड स्टेशन पर हुआ बम धमाका....प्रतिबंध के बाद बौखलाया नाॅर्थ कोरिया, अमेरिका को दे डाली धमकी…..

लंदन: अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका

1. 4 जून 2017 को लंदन ब्रिज पर एक वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया, जिसमें एक की मौत हो गई जबकि कई घायल हुए. लंदन में चाकू से हमला करने की भी अलग-अलग वारदातें हुई हैं.

2. 23 मई 2017 को ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरिना में पॉप सिंगर आरियाना ग्रांडे के कार्यक्रम के दौरान हुआ ब्लास्ट, 22 लोग मरे, 59 से ज्यादा घायल.

3. 22 मार्च 2017 को वेस्टमिंस्टर में हुए हमले में एक पुलिस अधिकारी समेत 5 लोग मारे गए और 20 लोग घायल हुए. हमलावर ने भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी थी. मरने वालों में वह खुद भी शामिल था.

4. 20 अक्टूबर 2016 को एक नियंत्रित विस्फोट के जरिए ट्यूब ट्रेन को निशाना बनाया गया. जुबली लाइन को घंटों के लिए बंद कर दिया गया. हालांकि इस हमले में किसी की मौत नहीं हुई. पुलिस की जांच में पता चला कि संदिग्ध हमलाकार इस्लामिक चरमपंथियों के समूह से जुड़ा हुआ था. 

5. दिसंबर 2015 में लिटनस्टोन ट्यूब स्टेशन पर एक हमलावर ने 3 लोगों को चाकू मार दिया. हमलावर को उम्रकैद की सजा दी गई.

6. मई 2013 को दक्षिणी लंदन में 2 आतंकवादियों ने ब्रिटिश रेजिमेंट के एक अधिकारी की हत्या कर दी.

7. 21 जुलाई 2005 को शेफर्ड बुश, वॉरेन स्ट्रीट्स और ओवल स्टेशन पर धमाके हुए. इसके साथ शोरडिच की एक बस में भी धमाका हुआ. इन सभी धमाकों में डेटोनेटर का इस्तेमाल किया गया.

8. 7 जुलाई 2005 को हुए एक जोरदार बम धमाके में 52 लोगों की मौत हो गई, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हुए.

9. जुलाई 2005 में हुए बम धमाके में आतंकियों ने लंदन के बस रूट और अंडरग्राइंड लाइन्स को निशाना बनाया. हमलावर इस्लामिक चरमपंथी थे.

loading...

You May Also Like

English News