#बड़ी खबर: महंगाई बढ़ने के बावजूद भी सेंसेक्स में तेजी का रुख बरकरार….

खुदरा महंगाई के पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच जाने के बावजूद घरेलू संस्थागत निवेशकों की लिवाली से सेंसेक्स में बुधवार को शुरुआती कारोबार में तेजी देखी गई. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सुबह 57.08 अंक यानी 0.17 प्रतिशत की तेजी के साथ 32,215.74 अंक पर कारोबार रहा था. इसे पावर, टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद, तेल एवं गैस, आईटी और पीएसयू समूह की कंपनियों की तेजी से भी बल मिला. पिछले चार लगातार कारोबारी दिवसों से सेंसेक्स में तेजी बनी हुई है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 8.25 अंक की बढ़त लेकर 10,101.30 अंक पर कारोबार कर रहा था.#बड़ी खबर: महंगाई बढ़ने के बावजूद भी सेंसेक्स में तेजी का रुख बरकरार....Big Breaking: कर्नाटक में बड़ा सड़क हादसा, 9 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

सेंसेक्स की कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, डॉ रेड्डीज, अदानी पोर्ट्स, सन फार्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, कोल इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, बजाज ऑटो, ओएनजीसी और मारुति सुजुकी के शेयरों में 2.21 प्रतिशत तक की तेजी रही.

ब्रोकरों ने बताया कि अगस्त में खुदरा महंगाई के पांच महीने के उच्चतम स्तर 3.36 प्रतिशत पर पहुंच जाने के बाद भी बाजार की धारणा मजबूत बनी रही. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, निर्माण क्षेत्र के खराब प्रदर्शन के कारण जुलाई महीने में औद्योगिक उत्पादन वृद्धि कम होकर महज 1.2 प्रतिशत रह गई.

पिछले साल के इसी महीने में यह 4.5 प्रतिशत रही थी. एशियाई बाजारों की तेजी से भी घरेलू बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. एशियाई बाजारों में शुरुआती कारोबार में चीन का शंघाई कंपोजिट और जापान का निक्की बढ़त में रहा.

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News