बड़ी खबर: मोदी ने दिया मौका, कालाधन है और जेल नहीं जाना तो अपनाएं ये तरीका

आपके पास कालाधन और जेल जाने से बचना चाहते हैं तो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना आपको बचा सकती है। इस योजना के तहत आपको गरीबों के उद्धार के लिए कदम उठाने होंगे। गरीब और सरकार खुश हुए तो आप सलाखों के पीछे नहीं जाएंगे। सरकार की इस योजना के बारे में राजस्व सचिव हंसमुख अधिया ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत की।

160528182113_pm_modi_speaking_at_india_gate_640x360_ddnews_nocredit

बड़ी खबर: चीन ने अचानक शुरू कर दी जंग, सेना बिफरी

हंसमुख अधिया ने कहा, ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बेहिसाब नकदी का ब्योरा देंगे तो आपके ऊपर 50 प्रतिशत टैक्‍स और हर्जाना लगेगा। यह योजना कल से शुरू हो रही है और 31 मार्च तक जारी रहेगी।’ उन्होंने कहा, ‘सरकार चाहती है कि अगर लोग प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में सहयोग दें और गरीबों की मदद करने में हाथ बंटाएं।’

बड़ी बढ़ोतरी पेट्रोल 2.21 रुपये, डीजल के 1.79 रुपये हुआ महंगा

राजस्व सचिव ने एक और राहत का ऐलान करते हुए कहा कि अगर आप ने इस योजना में सहयोग दिया तो आपके नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा। उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर खलबली भी मच गई है। लोगों का कहना है कि इस तरह से तो मोदी सरकार कालेधन रखने वालों को आजाद कर रही है। ट्विटर पर लोग कह रहे हैं कि कालाधन रखने वालों का नाम खुलना चाहिए। लेकिन मोदी सरकार की यह स्किम तो ऐसे लोगों का नाम और इज्जत सब बचाएगी।

राजस्व सचिव हंसमुख अधिया ने आगे कहा कि लोग कालाधन सफेद करने वालों के नाम, पते और ईमेल एड्रेस भी बता सकते हैं। उन्होंने क‍हा कि सम्‍बन्धित विभाग इन जानकारियों की जांच करेंगे और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि जिन लोगों ने बैंक में पैसा जमा कर दिया है, वो यह न समझें कि उनका पैसा वाइट हो गया है। सरकार की नजर हर खाते पर है। अगर टैक्स जमा किए बिना आपने खाते में पैसा भरा, तो कार्रवाई जरूर होगी।

 

You May Also Like

English News