बड़ी खबर: रिलायंस ने अपनी हिस्सेदारी बीकेवी चेल्सी को 12.60 करोड़ डॉलर में बेची

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने अमेरिका स्थित तीन शेल गैस ब्लॉकों में से एक में अपनी पूरी हिस्सेदारी बीकेवी चेल्सी को 12.60 करोड़ डॉलर में बेच दी है। इस खबर के आने के बाद कंपनी के शेयर की कीमत 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।  
बड़ी खबर: रिलायंस ने अपनी हिस्सेदारी बीकेवी चेल्सी को 12.60 करोड़ डॉलर में बेचीकंपनी की तरफ से शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में बताया गया कि रिलायंस होल्डिंग यूएसए और आरआईएल की अनुषंगी कंपनी रिलायंस मार्सेलस एलएलसी ने कैरिजो ऑयल एंड गैस द्वारा परिचालित मार्सेलस शेल गैस परिसंपत्ति में अपनी हिस्सेदारी बेच दी है। 

बीते अक्तूबर में घोषित हुआ यह सौदा एक अप्रैल 2017 से प्रभावी होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की तीन अमेरिकी शेल गैस उपक्रमों में हिस्सेदारी है, जिसमें ईगल फोर्ड शेल में पॉयनियर नेचुरल रिसोर्सेस के साथ 45 फीसदी की हिस्सेदारी, शेवरॉन के साथ 40 फीसदी की हिस्सेदारी और कैरिजो ऑयल एंड गैस के साथ मार्सेलस शेल में 60 फीसदी की हिस्सेदारी शामिल है।  

बयान के मुताबिक कैरिजो ऑयल एंड गैस द्वारा परिचालित इन परिसंपत्तियों को काल्निन वेंचर्स की सहायक इकाई बीकेवी चेल्सी को 12.60 करोड़ डॉलर में बेच दिया गया है। ये परिसंपत्तियां मुख्य रूप से पेंसिल्वेनिया के सुसक्यूहाना, वायोमिंग और क्लियरफील्ड काउंटी में गैस का उत्पादन करती हैं। 

52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंचे शेयर 
इस सौदे से जुड़ी खबर उजागर होने से शुक्रवार के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर बंबई शेयर बाजार में 0.46 फीसदी के उछाल के साथ 949.50 रुपये पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय इसका शेयर 959 रुपये तक पहुंच गया था। 

 

You May Also Like

English News