बड़ी खबर: लखनऊ से जम्मू और रायपुर की सीधी फ्लाईट की बुकिंग शुरू…

लखनऊ के लोगों के लिए अच्छी खबर है, अब उन्हें शारजाह समेत देश के दो शहरों जम्मू और रायपुर के लिए सीधी उड़ान अमौसी एयरपोर्ट से मिलेगी। वह भी अगले महीने से ही। टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। शारजाह का टिकट 9,499 रुपये का है, जबकि जम्मू और रायपुर की हवाई यात्रा के लिए प्रति यात्री किराया 2,901 व 2,700 रुपये होगा।बड़ी खबर: लखनऊ से जम्मू और रायपुर की सीधी फ्लाईट की बुकिंग शुरू...
इसके अलावा देहरादून, हैदराबाद, कोलकाता, बंगलूरू समेत कई और शहरों के लिए 12 के करीब उड़ानें 29 दिसंबर से शुरू होगी। गौरतलब है कि चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट उत्तर भारत का एक मुख्य हवाई अड्डा बनकर उभर रहा है। हर साल 39 लाख से अधिक घरेलू व अंतरराष्ट्रीय यात्री यहां से सफर करते हैं।

लखनऊ से जम्मू, शारजाह व रायपुर के लिए पहली बार और बंगलूरु, देहरादून के लिए अतिरिक्त उड़ानें 29 दिसंबर से शुरू होंगी। जबकि लखनऊ से हैदराबाद व कोलकाता के लिए 21 दिसंबर से डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होंगी। अमौसी एयरपोर्ट के विशेषाधिकारी संजय नारायण ने बताया कि फिलहाल लखनऊ से शारजाह के लिए कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है।

जम्मू और रायपुर के लिए भी अभी कोई भी एयरलाइंस सीधी विमान सेवा नहीं दे रही है। दिसंबर से इडिगो के बेड़े में नए‌ विमान जुड़ रहे हैं और यह पहला मौका होगा, जब इंडिगो के एक हजार विमान रोजाना उड़ान भरेंगे, इंडिगो कुल 47 फ्लाइटें लॉन्च कर रहा है। 

देखें, कब और कौन सा विमान भरेगा उड़ान

फिलहाल अमौसी एयरपोर्ट के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल से पांच देशों के लिए सीधी उड़ानें हैं, इसमें सऊदी अरब, अबू धाबी, सिंगापुर, दुबई, ओमान शामिल है। शारजाह-के लिए सीधी फ्लाइट होने से खाड़ी देशों में जाने वालों के लिए काफी राहत हो जाएगी। शारजाह के लिए सीधी उड़ान रोजाना होगी।

You May Also Like

English News