बड़ी खबर: लालू कुनबे के ‘बुरे दिन’, उनके एक और दामाद को ED का समन

ऐसा लगता है कि लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लिए समय बहुत बुरा चल रहा है. पिछले दिनों लालू यादव को साढ़े 3 साल की सजा सुनाए जाने के बाद अब उनके दामाद को भी समन जारी किया गया है.बड़ी खबर: लालू कुनबे के 'बुरे दिन', उनके एक और दामाद को ED का समन

राहुल यादव पूर्व रेल मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री रहे लालू यादव के चौथे और ऐसे दूसरे दामाद हैं जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से समन जारी हुआ और उन्हें पेश होने को कहा.

राहुल पर आरोप है कि उन्हें उनकी सास राबड़ी देवी की ओर से 1 करोड़ रुपए बतौर कर्ज दिया गया जिसका इस्तेमाल उन्होंने पटना की विवादित जमीन खरीदने के लिए किया था.

प्रवर्तन निदेशालय जानना चाहता है कि उनके पास यह पैसा आया कहां से. राहुल लालू-राबड़ी की चौथी बेटी रागिनी के पति हैं.

लालू की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी से भी निदेशालय इसी मामले में पूछताछ कर रहा है.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सुप्रीमो लालू की चौथी बेटी रागिनी की शादी समाजवादी पार्टी के विधायक रहे जीतेंद्र यादव के बेटे राहुल के साथ हुई थी. जीतेंद्र यादव बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

लालू के परिवार के कई सदस्य प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर हैं. पत्नी राबड़ी देवी भी कई घोटालों और मामलों का सामना कर रही हैं. उनके दोनों बेटों (तेजस्वी और तेज प्रताप यादव) पर भी घोटाले और कई तरह के मामले चल रहे हैं. बड़ी बेटी मीसा भारती भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर हैं. उनकी 2 अन्य बेटियों पर भी बेनामी संपति बनाने का केस चल रहा है.

You May Also Like

English News