अभी-अभी: लोकसभा में मुलायम सिंह यादव ने लगाए नारे, “जय मोदी जय मोदी”

GST पर चर्चा के दौरान मुलायम क्यों बोले- ‘जय मोदी, जय मोदी’!
 
अभी-अभी: लोकसभा में मुलायम सिंह यादव ने लगाए नारे, "जय मोदी जय मोदी"
मुलायम सिंह यादव राजनीती का एक ऐसा नाम जो मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीती के लिए जाना जाता है और साथ ही निर्दोष हिन्दू कारसेवकों पर गोली चलवाने के लिए.जिस तरह की गंदी राजनीती मुलायम ने अपने समय में की उसी तरह की राजनीती इनके सपुत्र अखिलेश यादव ने अपने समय में की और अंत क्या हुआ कैसा हुआ आज सब जानते हैं,एक ना एक दिन पाप का घडा भरता है और फटता भी है.
 
अभी कल जब लोकसभा में ऐतिहासिक जीएसटी बिल को पास कराने के लिए चर्चा हो रही थी. इसी बीच नंबर आया सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का. शुरुआत में ही मुलायम ने कहा कि जीएसटी बिल तो पास हो जाएगा. बस इसके बाद मुलायम ने अपनी लाइन लेंथ ही बदल गयी . चर्चा GST पर हो रही थी लेकिन मुलायम कही और ही जा पहुंचे.

दरअसल मुलायम सिंह यादव को यूपी में मिली करारी हार का दुःख सता रहा था जख्म अभी भी ताज़े और हरे थे इसलिए मुलायम से रहा नहीं गया और बात पलटते हुए GST से यूपी जा पहुंचे और दुखी होकर मुलायम बोले हमने सब कुछ किया यूपी में फिर भी हम हार गए.
सभी का चौंकना लाज़मी था, लेकिन मुलायम सियासत के मंझे हुए खिलाड़ी हैं. थोड़ी ही देर में साफ़ हो गया कि मुलायम अपना दर्द बयां करने की भूमिका बना रहे थे. जी हां, यूपी में हार का दर्द था, जिसको मुलायम बयान करना चाहते थे. मुलायम बोले, हमारी सरकार ने जो वायदे किये सभी पूरे किए. उसके बाद मुलायम बोल ही गए कि सारे वादे पूरे करने के बावजूद हम चुनाव हार गए.
 
मुलायम चुप नही हुए आगे बोलते जा रहे थे, तब कुर्सी पर बैठे रमन डेका ने याद दिलाया कि अरे भाई चर्चा तो जीएसटी पर हो रही है. मुलायम फिर बोले कि वो तो पास हो जायेगा, लेकिन यूपी में अपने किए सारे वादे पूरे करने के बावजूद भी हम चुनाव हार गए, वहां भी ‘मोदी मोदी, जय मोदी जय मोदी’ हो गया.

You May Also Like

English News