बड़ी खबर: वेट‍िंग रूम में इंतजार होगा ‘मनोरंजक’, रेलवे कर रहा बड़ी तैयारी

भारतीय रेलवे आम आदमी के सफर को लगातार आरामदायक बनाने की कोश‍िश कर रहा है. इसी दिशा में अब रेलवे ने उन लोगों को राहत देने को लेकर काम शुरू कर दिया है, जिन्हें ट्रेन लेट होने की वजह से वेट‍िंग रूम में इंतजार करना पड़ता है.बड़ी खबर: वेट‍िंग रूम में इंतजार होगा 'मनोरंजक', रेलवे कर रहा बड़ी तैयारी
अब तक भले ही आपको वेट‍िंग रूम में इंतजार करने पर काफी बोरियत होती रही होगी, लेक‍िन अब नहीं. भारतीय रेलवे अब वेट‍िंग रूम में आपके लिए टीवी समेत कई सुविधाएं ला रहा है.

 

देशभर के सभी रेलवे स्टेशनों पर स्थ‍ित वेट‍िंग रूम में रेलवे टीवी, बेवरेज (जूस और कोल्ड ड्रिंक ) डिस्पेंसिंग मशीन और नाश्ता देने की तैयारी कर रहा है. ट्रायल स्तर पर इसकी शुरुआत की जा रही है.
 

फिलहाल यह व्यवस्था दिल्ली डिवीजन में वेट‍िंग रूम को इन सुविधाओं के लिए तैयार करने के लिए कहा गया है. उत्तरी रेलवे के महाप्रबंधक ने कहा कि टीवी, नाश्ते और कोल्ड ड्र‍िंक के अलावा वेट‍िंग रूम में फर्नीचर, टॉयलेट और अन्य सुविधाएं मुहैया की जाएंगी.
 

महाप्रबंधक ने बताया कि डिवीजन इस प्रोग्राम को 3 महीने तक चलाएगा. इसके बाद अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजेगा. उसके बाद ही सरकार देशभर में इसे लागू करने पर विचार करेगा.
 

यह प्रोजेक्ट पब्ल‍िक-प्राइवेट पार्टनरश‍िप (PPP) के तहत चलाया जाएगा. अगर तीन महीने बाद दिल्ली डिवीजन के बाद सकारात्मक रिपोर्ट मिलती है, तो पूरे देश में सभी लोगों को यह सुविधाएं मिल सकती है.
 

भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अध‍िकारी ने कहा कि कई ऐसे मौके आते हैं खासकर त्योहारों के समय लोगों को वेटिंग रूम में इंतजार करना पड़ता है. उनके इस इंतजार को आरामदायक बनाने के लिए ही इस सुविधा को लाने की तैयारी चल रही है.

You May Also Like

English News