बड़ी खबर: शराब के बाद अब ये भी बंद करने जा रही है बीजेपी सरकार

भोपाल। मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने एक मई से प्लास्टिक बैग पर बैन लगा दिया है। मध्‍य प्रदेश में पॉलीथीन बैन करने पर सीएम शिवराज ने यह तर्क दिया है कि पॉलीथीन खाने से गाय की मौत होती है इसलिए प्लास्टिक बैग पर बैन जरूरी है।

बड़ी खबर: अब रविवार को नहीं खुलेंगे पेट्रोल पंप!

मध्‍य प्रदेश में पॉलीथीन बैन करने का पहले ही हो चुका था ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी साल गणतंत्र दिवस समारोह में एक मई से राज्य में पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया था। इस दौरान सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों से स्वच्छता और कैशलेस अभियान में सहयोग करने का आह्वान किया था।पॅालीथीन खाने से होती है गायों की मौत  

मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य में पॉलीथीन खाने से गायों की मौत हो रही है। मंगलवार को मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में एक मई से पॉलीथीन के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई जाएगी।

पर्यावरण को होता है नुकसान

सरकार का मानना है कि पॉलीथीन से पर्यावरण को भी बहुत नुकसान पहुंचता है। सरकार के इस फैसले के बाद राज्य में पॉलीथीन के कारोबार पर खासा असर देखने को मिलेगा. जहां इस फैसले से राज्य में बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो जाएगें, वहीं छोटे-छोटे दुकानदारों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

You May Also Like

English News