बड़ी खबर: 90 करोड़ कैश, 100 किलो सोने संग 70 करोड़ नए नोट

Channai में Money Exchange करने वाले एक रैकेट का भांडाफोड़ हुआ है। इस दौरान अब तक की सबसे बड़ी रकम बरामद हुई है।आयकर विभाग ने 8 जगहों पर छापेमारी में 90 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। जिसमें, 70 करोड़ नए नोट शामिल हैं। इसके साथ ही 100 किलोग्राम सोना भी जब्त किया गया है। खबर के मुतबिक अभी और बरामदगी भी हो सकती है।

money-matter

यूपी के 21 लाख कर्मचारियों का केंद्र की तर्ज पर बढ़ेगा वेतन

इस मामले में अन्ना नगर और टी नगर सहीत 8 स्थनों पर छापे मारे गए थे। श्रीनिवास रेड्डी और सेकर रेड्डी से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि कल गोवा में एक करोड़ के नए नोट जब्त किए गए थे। सारे नोट 2-2 हजार वाले थे। इन्हें पणजी पुलिस ने दो जगहों पर छापे मारकर जब्त किया गया था। गोवा से आई खबर इसलिए और अहम है क्योंकि पहली बार नए नोट एक करोड़ में बरामद किए गए हैं। 

 नोटबंदी के बाद पकड़ा गया 2,000 करोड़ का काला धन

 इससे पहले कोलकाता पुलिस ने बीजेपी नेता मनीष शर्मा को 33 लाख की नई नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। 33 लाख रुपये की रकम 2000 हजार की नई नोटों में है। मनीष शर्मा बर्दवान जिले के रानीगंज का रहने वाला है। नोटबंदी के बाद 130 करोड़ रपये की नकदी और आभूषण जब्त किए गए हैं। इसके अलावा आयकरदाताओं ने करीब 2,000 करोड़ रुपये के बेहिसाबी धन का खुलासा किया है। आयकर विभाग ने करीब 30 मामले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई को आगे जांच के लिए सुपुर्द किए गए हैं. बेंगलुरु की जांच इकाई ने सबसे अधिक 18 मामले ईडी को भेजे हैं। 

बेंगलुर की जांच इकाई ने सबसे अधिक 18 मामले ईडी को भेजे हैं। ये ऐसे मामले में जिनमें बड़ी मात्रा में नए बड़े नोट जब्त किए गए हैं. लुधियाना इकाई ने दो मामले भेजे हैं जिनमें 14,000 डालर और 72 लाख रपये की नकदी पकड़ी गई है। हैदराबाद इकाई ने पांच लोगों से 95 लाख रपये की नकदी जब्त किए जाने का मामला भेजा है। ईडी और सीबीआई को भेजे गए मामलों का ब्योरा देते हुए सीबीडीटी ने कहा कि उसकी मुंबई इकाई ने एक ऐसा मामला भेजा है जिसमें 80 लाख रुपये के नए बड़े नोट पकड़े गए हैं.

 

You May Also Like

English News