बड़ी खबर: IPL में 10 साल के बाद होगा सबसे बड़ा बदलाव, BCCI ने दिया प्रस्ताव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीवी प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया के सामने एक प्रस्ताव रखा है। अगर ब्रॉडकास्टर्स बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को मान लेते हैं तो फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले शाम 8 बजे के बजाय शाम 7 बजे शुरू होंगे। पिछले 10 सालों से आईपीएल के मैच शाम 8 बजे शुरू होते आए हैं। इस लहजे से यह बहुत बड़ा बदलाव माना जा रहा है। बड़ी खबर: IPL में 10 साल के बाद होगा सबसे बड़ा बदलाव, BCCI ने दिया प्रस्ताव

अजमल को रह गया ये मलाल, आखिर सचिन को क्यों नहीं दिया आउट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीवी प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया के सामने एक प्रस्ताव रखा है। अगर ब्रॉडकास्टर्स बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को मान लेते हैं तो फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले शाम 8 बजे के बजाय शाम 7 बजे शुरू होंगे। पिछले 10 सालों से आईपीएल के मैच शाम 8 बजे शुरू होते आए हैं। इस लहजे से यह बहुत बड़ा बदलाव माना जा रहा है। 

आईपीएल की जनरल काउंसिल बैठक में आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैच जल्द शुरू करने की बात रखी। इस आईडिया को फ्रैंचाइजियों ने बहुत पसंद किया, लेकिन इसका पूरा फैसला प्रसारणकर्ताओं पर निर्भर है। बैठक में इस मामले पर भी विचार किया गया कि आईपीएल के दौरान बीच में ही ट्रांसफर्स की भी अनुमति हो। 

जैसे यूरोपियन फुटबॉल लीग्स में होता है, वैसे ही आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल भी मिड-टूर्नामेंट विंडो लाने का सोच रही है, जहां एक खिलाड़ी जिसने सात में से दो मुकाबले खेले हो, वो अन्य टीमों में ट्रांसफर ले सकता है।
 

राजीव शुक्ला ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, ‘मैच 7 बजे शुरू करने का एक विचार भर था, लेकिन सभी ने इसका स्वागत किया। पहले हमें प्रसारणकर्ताओं से बात करके उनकी अनुमति लेना होगी। ऐसे कई सेंटर्स हैं, जहां यात्रा करना बड़ी चिंता है। सभी मामलों पर विचार किया गया है और हम सभी ने सोचा है कि मैच जल्द शुरू करना चाहिए। ‘
 

हालांकि, अगर 7 बजे मुकाबला शुरू होने पर मुहर लगती है तो फिर दिन का पहला मैच दोपहर 3 बजे से शुरू करना होगा। शुक्ला ने कहा कि आईपीएल का ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया ही सभी चीजों की मंजूरी देगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक नई दिल्ली में 5 दिसंबर को होगी।

You May Also Like

English News