बड़ी खबर: ISRO का हुआ सफल प्रक्षेपण: भारत की कामयाबी से चिढ़ गया चीन

भारत के एक साथ 104 सैटलाइट का सफल प्रक्षेपण पर एक तरफ जहां देश और दुनिया का मीडिया इसरो के तारीफों के पुल बांध रहा है तो वहीं चीन ने भारत पर कमेंट किया है।

बड़ी खबर: ISRO का हुआ सफल प्रक्षेपण: भारत की कामयाबी से चिढ़ गया चीन

2 साल से इस औरत के पेट में पल रहा था बकरी का बच्चा, वायरल हुआ विडियो

चीनी अखबार ने अपने लेख में लिखा है कि 104 सैटेलाइट लांच करना भारत के लिए उपलब्धि तो है लेकिन भारत अभी भी स्पेस के क्षेत्र में अमेरिका और चीन से काफी पीछे है।

विराट कोहली ने खुल्लम-खुल्ला किया अनुष्का से प्यार का इजहार

इससे पहले जब भारत ने मंगलयान का सफल मिशन किया था तो चीनी मीडिया ने उसे पूरे एशिया के लिए गौरव की बात बताया था और कहा था कि वह भारत के साथ मिलकर स्पेस के क्षेत्र में काम करना चाहता है।

लेख में कहा गया है कि स्पेस के क्षेत्र में कामयाबी सिर्फ नंबर के आधार पर नहीं होती है, इसलिए यह एक लिमिटेड कामयाबी  है और यह बात भारतीय वैज्ञानिक भी जानते हैं। लेख में कहा गया कि अभी तक भारत की ओर से स्पेस स्टेशन के लिए कोई भी प्लान नहीं है तो वहीं मौजूदा समय में भारत का कोई भी एस्ट्रोनॉड अंतरिक्ष में नहीं है।
उनके अनुसार चीन के दो एस्ट्रोनॉड्स ने पिछले वर्ष 30 दिन अंतरिक्ष में बिताए थे। भारत ने बुधवार को 104 सैटेलाइट का एक साथ सफल प्रक्षेपण किया था, इनमें से तीन भारतीय सैटेलाइट व 101 विदेशी सैटेलाइट थे. इसरो की इस कामयाबी के बाद दुनिया भर के मीडिया ने भारत की तारीफों में कसीदे पढ़े थे।

You May Also Like

English News