बड़ी खुशखबरी: अगर आप है बेरोज़गार तो यह एप दिलाएंगे रोजगार

अगर आप घर  बैठकर ही काम करना पसंद करते हैं और ऑफिस जाना अच्छा नहीं लगता तो फ्रीलांसिंग आप के लिए एक अच्छा विकल्प है. अगर आप अपने ही क्षेत्र में घर बैठे कुछ घंटे दें तो ‘एक्सट्रा इनकम’ के दरवाजे अपने लिए खोल सकते हैं. आज हम फ्रीलांस काम दिलाने वाले ऐसे ही ऐप के बारे में आपको बता रहे हैं, जहां आप अपनी रुचि का काम अपनी तय की गई कीमत पर कर सकते हैं. आपने इस प्लेटफॉर्म पर अपने बेहतर काम से अच्छा फीडबैक हासिल कर लिया तो निश्चित ही आप फ्रीलांसिंग में एक फुल टाइम नौकरी वाली कमाई कर सकते हैं.बड़ी खुशखबरी: अगर आप है बेरोज़गार तो यह एप दिलाएंगे रोजगार

efii 
एफी एक फ्रीलांसिंग एप है, जो आपको करीब के इलाके में काम देने वाले से जोड़ने का दावा करता है. स्पैनिश सिखाने से लेकर फिटनेस ट्रेनर तक और फोटोग्राफर से लेकर मेकअप आर्टिस्ट तक का पार्टटाइम काम यहां आप पा सकते और कर सकते हैं. इस एप में साइन करने के बाद आप ‘सर्विस ऑफर’ कर सकते हैं या ‘सर्विस की रिक्वेस्ट’ कर सकते हैं. इस एप में 20 विभिन्न कैटेगरी, लोकेशन के आधार पर चयन जैसे फीचर दिए गए हैं. 
Truelancer.com 
इस कड़ी में अगला एप है ट्रूलांसर डॉट कॉम यह एप दावा करता है कि यहां आप काम ढूंढ भी सकते हैं और दूसरों को काम दे भी सकते हैं. यह एप आपके काम का भुगतान पेपाल, पेटीएम जैसे वॉलेट माध्यमों के ज़रिए करता है. यहां आप किसी के निजी बिजनेस के लिए बैनर या लोगो तैयार करने, कंटेंट देने, अनुवाद करने जैसे तमाम काम चुन सकते हैं.
Freelancer
जैसा कि आप नाम से अंदाजा लगा सकते हैं, यह एक फ्रीलांसिंग एप है, जिससे दुनियाभर से ‘काम देने वाले’ और ‘काम करने वाले लोग’ जुड़े हुए हैं. यहां आप काम मांग भी सकते हैं और काम दे भी सकते हैं. ई-मेल या किसी सोशल मीडियम से साइन अप करने के बाद यह एप आपकी स्किल के हिसाब से आपको कामों की सूची दिखाता है. 
Fiverr
 यह एप आपको 116 तरह की कैटिगरी में आपको काम दिलाने का दावा करता है. यहां आप ब्लॉगिंग, वॉयसओवर, प्रमोशन, डिजिटल मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में काम पा सकते हैं या किसी को काम दे सकते हैं. यह एप आपको एक रिक्वेस्ट डालने को कहता है, जिसमें आप अपना परिचय, आप जो काम करना चाहते हैं, उसका ब्यौरा भर दें. इसके बाद जरूरतमंद पार्टी आपसे संपर्क करती है.

You May Also Like

English News