#बड़ी खुशखबरी: इन बड़े बैंकों ने अपने ग्राहकों को दिया दिवाली का गिफ्ट…

दशहरे से पहले देश के तीन प्रमुख बैंकों ने अपने करोड़ों ग्राहकों को दिवाली गिफ्ट दे दिया है। अगले महीने से आपकी ईएमआई सस्ती हो जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इन बैंकों ने अपने बेस रेट में कमी कर दी है, जिसका असर आपके लोन पर पड़ने की उम्मीद है। यह फैसला रिजर्व बैंक की अगले हफ्ते होने वाली मॉनेटरी पॉलिसी की घोषणा करने से पहले आया है। #बड़ी खुशखबरी: इन बड़े बैंकों ने अपने ग्राहकों को दिया दिवाली का गिफ्ट...अभी-अभी: द‌िल्ली सरकार ने मेट्रो किराया बढ़ाने पर लगाई रोक…

SBI ने की बेस रेट में कटौती 
देश के सबसे बड़े बैंक में शुमार एसबीआई ने अपने बेस रेट में 0.05 फीसदी की कटौती कर दी है। 1 अक्टूबर से प्रभावी इन रेट से एसबीआई के उन ग्राहकों को फायदा मिलेगा, जिन्होने बेस रेट पर अपना होम, एजूकेशन या फिर कार लोन लिया हुआ है। बैंक का नया बेस रेट 8.95 फीसदी हो गया है। 

बैंक ऑफ बड़ौदा, आंध्रा बैंक ने घटाया बेस रेट
एसबीआई के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा और आंध्रा बैंक ने भी अपने बेस रेट में कटौती करने का ऐलान किया है। आंध्रा बैंक का बेस रेट 9.70 फीसदी से घटकर 9.55 हो गया है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने बेस रेट में 9.50 फीसदी से 9.15 फीसदी कर दिया है।

ध्यान दें कि बैंकों ने अपने बेस रेट में कटौती की है न कि एमसीएलआर रेट में। एमसीएलआर रेट अप्रैल 2016 से लोन लेने वालों पर लागू है, जबकि बेस रेट इससे पहले से चल रहे लोन पर लागू होता है। हालांकि काफी लोगों ने अपने लोन को एमसीएलआर पर स्विच करा लिया है।  

You May Also Like

English News