बड़ी खुशखबरी: इन बैंकों से मिलेगा पुरानी कार खरीदने पर 100% तक लोन, बस करना होगा ये काम

अगर आप महंगी कार के लिए लोन नहीं ले सकते हैं तो इस फेस्टिवल सीजन में पुरानी कार से भी अपना सपना पूरा कर सकते हैं। इस बार बैंकों ने ग्राहकों की मांग को देखते हुए पुरानी कारों पर 80 से 100 प्रतिशत तक लोन देने की योजनाएं शुरू की हैं। इसके तहत पांच से सात साल तक लोन लिया जा सकता है। बड़ी खुशखबरी: इन बैंकों से मिलेगा पुरानी कार खरीदने पर 100% तक लोन, बस करना होगा ये काम

भू-गर्भ वैज्ञानिकों की चेतावनी, आने वाले 24 घंटे में 8.5 तीव्रता से आ सकता है भूकंप

फेस्टिवल सीजन में एचडीएफसी बैंक ने 100 प्रतिशत तक लोन देने की योजना शुरू की है। लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पुरानी कारों पर सात साल तक का लोन देने की स्कीम शुरू की है। एसबीआई 85 प्रतिशत रकम पर लोन दे रहा है। 

बाकी 15 प्रतिशत रकम ग्राहक को खुद देनी होगी। इसी प्रकार आईसीआईसीआई बैंक कार की कीमत का 80 प्रतिशत तक लोन दे रहा है और लोन की अधिकतम अवधि पांच वर्ष है। एसबीआई के चीफ मैनेजर एके सिंह के मुताबिक पुरानी कारों पर ग्राहक आसानी से लोन ले सकते हैं। 

पुरानी कार के लिए लोन को आप ऑनलाइन और ऑफ लाइन दोनों तरह से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन प्रक्रिया में बैंक की वेबसाइट पर आपको पर्सनल जानकारी के साथ ही कार की भी पूरी जानकारी भरनी होगी। ऑफलाइन आवेदन के लिए आपको बैंक जाना होगा और कार की पूरी जानकारी और अपनी लोन से संबंधित कागजी कार्रवाई पूरी करनी होगी। 

पुरानी कार के लोन के लिए आवेदक की आयु 21 वर्ष से कम और 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। लोन अप्रूव करने से पहले आवेदक के आय के स्त्रोत भी देखे जाते हैं। जिसके आधार पर यह तय होता है कि आपको कितना लोन मिल सकता है। लोन लेने के लिए वोटर आईडी, पैन कार्ड, आधार कार्ड की फोटोकॉपी जरूरी है। इसके अलावा आय के प्रमाण के तौर पर तीन महीने की सैलरी स्लिप, फॉर्म-16 या आईटीआर, बैंक स्टेटमेंट और दो पासपोर्ट साइज फोटो जरूरी होंगे।

पुरानी कारों पर कुछ बैंकों की ब्याज दर
एचडीएफ सी बैंक    15.25 से 17.75 प्रतिशत
एसबीआई            16.90 से 17.15 प्रतिशत
आईसीआईसीआई बैंक    13.75 से 15 प्रतिशत
बैंक ऑफ  इंडिया    11.45 प्रतिशत
फेडरल बैंक        15.45 से 15.95 प्रतिशत
एक्सिस बैंक        16.50 से 18 प्रतिशत
कोटक महिंद्रा बैंक    17 से 20 प्रतिशत

You May Also Like

English News