बड़ी खुशखबरी: एक जनवरी के बाद माफ हो जाएगा आपका कर्ज

नोटबंदी के बाद 50 दिन की डेडलाइन करीब आने पर पीएम की ओर से किसी बड़ी घोषणा की तैयारी तेज होने लगी है। यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई दिक्कतों के मद्देनजर 30 दिसंबर के बाद पीएम मोदी राहत के कुछ बड़े कदमों का ऐलान कर सकते हैं।

युवतियां पहले खुद लड़के से शारीरिक सबंध बनाएंगी, फिर कर देंगी रेप का मुकदमा

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को पीएमओ ने ऐग्रिकल्चर और पेट्रोलियम मिनिस्ट्री से किसानों के कर्ज की ताजा स्थिति और उज्ज्वला योजना पर रिपोर्ट मांगी है। इससे संकेत मिले हैं कि इन दो क्षेत्रों में भी राहत की बड़ी घोषणा की जा सकती है। किसानों की कर्ज माफी की मांग कई राज्यों से पहले ही आ रही है, लेकिन इस घोषणा से पहले वित्त मंत्रालय से भी संपर्क किया जाएगा। उधर उज्ज्वला योजना के बारे में सरकार की मंशा है कि एलपीजी कनेक्शन के साथ अगले 2 साल तक मुफ्त गैस देने की घोषणा कर दी जाए।

बड़ी खबर: दिल्ली के CM सिसोदिया के साथ बड़ी घटना, हिल गई राजधानी

वहीं तीसरे विकल्प के रूप में एक करोड़ छात्रों को स्कॉलरशिप को नोटबंदी के रिटर्न गिफ्ट के रूप में पेश किया जा सकता है। चौथे विकल्प के रूप में सस्ते घर बनाने के लिए कुछ मुफ्त राशि के साथ ब्याज रहित लोन की संभावना पर विचार किया जा रहा है। पीएमओ सूत्रों के अनुसार पीएम 30 दिसंबर के बाद कुछ बड़ी घोषणा जरूर करेंगे।

You May Also Like

English News