बड़ी खुशखबरी: कल रक्षाबंधन पर सुबह 8 से रात 10 बजे तक महिलाएं कर सकेंगी AC बस में मुफ्त सफर

रक्षाबंधन पर डीटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर का तोहफा देने वाली दिल्ली सरकार ने इस बार और राहत दी है। महिलाओं को इस बार ना सिर्फ नॉन एसी बल्कि एसी बसों में भी मुफ्त सफर कर सकेंगी।बड़ी खुशखबरी: कल रक्षाबंधन पर सुबह 8 से रात 10 बजे तक महिलाएं कर सकेंगी AC बस में मुफ्त सफरडरपोक है मोदी डरता है मुझसे इसीलिए करवाया मुझपर जानलेवा हमला: राहुल गाँधी

बीते साल डीटीसी की सिर्फ नॉन एसी बसों में यह सुविधा मिली थी। यही नहीं इस बार महिलाओं को शाम 5 बजे तक के बजाए रात 10 बजे तक सफर का मौका मिलेगा। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) रक्षाबंधन वाले दिन महिलाओं को मुफ्त सफर कराने का फैसला लिया है।

सोमवार 7 अगस्त मनाए जाने वाले रक्षाबंधन की सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक यह सुविधा मिलेगी। महिलाएं बिना टिकट लिए डीटीसी की बसों से यात्रा कर सकती हैं। हालांकि यह सुविधा सिर्फ डीटीसी नॉन एसी और एसी बसों में मिलेगी।

क्लस्टर की बसों (नारंगी बसों) में यह सुविधा नहीं मिलेगी। डीटीसी के मुताबिक वह सुनिश्चित करेंगे इस दिन महिलाओं को दिक्कत ना हो इसके लिए सुबह से ही ज्यादा से ज्यादा बसें सड़कों पर उतारी जाएंगी।

बस की फ्रीक्वेंसी बेहतर हो इसे लेकर भी खास तैयारी की गई है। ज्यादा भीड़ वाली रूट पर ज्यादा बसें उतारी जाएगी। बॉर्डर से सटे वाले इलाकों में भी ज्यादा बसें चलाई जाएंगी। जिससे बसों का लंबा इंतजार नहीं करना पड़े।

जिससे लोगों को खड़े होकर सफर ना करना पड़े। बताते चले कि डीटीसी के पास करीब 4000 बसें है। इसमें एक टाइम में अधिकतम 3700 बसें ही सड़क पर उतरती हैं। 

You May Also Like

English News