बड़ी खुशखबरी: केंद्रीय विद्यालय में निकली LDC, UDC पदों पर भर्ती….

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती के माध्यम से लॉअर डिविजन क्लर्क, अपर डिविजन क्लर्क, लिब्रेरियन और कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इन पदों पर सभी उम्मीदवारों का चयन सीधी भर्ती के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इस भर्ती के लिए 11 जनवरी 2018 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-बड़ी खुशखबरी: केंद्रीय विद्यालय में निकली LDC, UDC पदों पर भर्ती....

स्पाइसेज बोर्ड ने ट्रेनी एनालिस्ट के पद के लिए निकाली वैकेंसी, जल्द करे आवेदन

पद का विवरण- इस भर्ती में लॉअर डिविजन क्लर्क पद के लिए 561, अपर डिविजन क्लर्क पद के लिए 146 और लाइब्रेरियन पद के लिए 214 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. हर पद के अनुसार ही उम्मीदवारों की पे-स्केल तय की गई है. इसमें एलडीसी पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवार को 19900-63200 रुपये और यूडीसी पद के उम्मीदवारों को 25500-81100 रुपये और लाइब्रेरियन उम्मीदवारों को 44900-142400 रुपये पे-स्केल दी जाएगी.

योग्यता- एलडीसी के लिए 12वीं पास उम्मीदवार, यूडीसी के लिए ग्रेजुएट, लाइब्रेरियन के लिए लाइब्रेरी साइंस से बैचलर डिग्री होनी आवश्यक है.

आयु सीमा- इसमें एलडीसी पद के लिए 27, यूडीसी के लिए 30 और लाइब्रेरियन के लिए 35 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन फीस- उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 750 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी.

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर टेस्ट और स्किल्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

You May Also Like

English News