बड़ी खुशखबरी: फ्री फोन के बाद अब कॉलेज में भी फ्री वाई-फाई देगा Reliance Jio…

रिलायंस का नाम अब फ्री के साथ जुड़ गया है। मामला कुछ इस तरह हो गया है कि जहां फ्री है वहां जियो है। फ्री जियो 4जी फीचर फोन देने के बाद रिलायंस अब देश के कई कॉलेज में फ्री वाई-फाई देने वाला है। रिलायंस की इस लिस्ट में बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी जैसे नाम हैं।बड़ी खुशखबरी: फ्री फोन के बाद अब कॉलेज में भी फ्री वाई-फाई देगा Reliance Jio...वोडाफोन ने निकाला जियो का तोड़, अब 244 रुपये में 70GB डाटा मिलेगा…

कौन-कौन से यूनिवर्सिटी में मिलेगा जियो का फ्री वाई-फाई?

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस देश के कई यूनिवर्सिटीज में फ्री वाई-फाई देने की प्लानिंग कर रहा है। कंपनी ने इस संबंध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अपना प्रपोजल भी सौंप चुकी है। सूत्रों का कहना है कि रिलायंस के इस प्रपोजल पर मंत्रालय विचार कर चुका है और जल्द ही इसे प्रस्ताव पर मुहर लग सकता है।

बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने ही अपना प्रस्ताव मंत्रालय को दिया था जिसमें उसने देश के 38,000 कॉलेज में फ्री वाई-फाई देने की बात कही थी। इस वाई-फाई के जरिए स्टूडेंट्स ‘स्वयं’ प्लेटफॉर्म का यूज करके अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। बता दें कि स्वयं भारत सरकार का एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जहां करीब दस भाषाओं में 500 से अधिक कोर्स छात्रों को उपलब्ध कराए गए हैं।

जिन यूनिवर्सिटीज में रिलायंस फ्री वाई-फाई देने वाला है उनमें दिल्ली यूनिवर्सिटी, बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, हिमाचल प्रदेश, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, साउथ बिहार और सेंट्रल यूनिवर्सिटी जम्मू एंड कश्मीर शामिल हैं।

हालांकि कंपनी ने इस मामले पर अभी कोई बयान नहीं दिया है। गौरतलब है कि HRD मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने हाल ही में कहा था कि देश की 38 यूनिवर्सिटीज में 31 अगस्त 2017 तक फ्री वाई-फाई की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

You May Also Like

English News