बड़ी खुशखबरी: बेराजगारों के लिए सुनहरा मौका, समूह ‘ग’ के खाली पदों पर खुली भर्ती जल्दी यहां करें आवेदन

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ श्रेणी के तहत विभिन्न विभागों में खाली रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।
इन पदों के लिए शनिवार से आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरे जाएंगे। खास बात यह है कि एक आवेदन पत्र व परीक्षा शुल्क पर एक से अधिक पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थी को आवेदन करते समय अनिवार्य शैक्षिक योग्यता के मुताबिक पदों का चयन करना होगा।बड़ी खुशखबरी: बेराजगारों के लिए सुनहरा मौका, समूह ‘ग’ के खाली पदों पर खुली भर्ती जल्दी यहां करें आवेदनचयन आयोग ने राज्यपाल सचिवालय, समाज कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, सूचना एवं लोक संपर्क, महिला कल्याण विभाग में 50 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

इसमें अपर निजी सचिव, सहायक समीक्षा अधिकारी, कंप्यूटर डाटा एंट्री ऑपरेटर, पर्यवेक्षक (भिक्षुक गृह), सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सहायक अध्यापक (भिक्षुक गृह), सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी, संवीक्षक, अनुवादक, सहायक अधीक्षिका के रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर आवेदन पत्र अपलोड किया गया है। आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने बताया कि सभी पदों के लिए राज्य सरकार के मानकों के अनुसार अनिवार्य शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। भर्ती प्रक्रिया समायोजन आधार पर की जा रही है। जिसमें सभी पदों के लिए एक ही आवेदन होगा और परीक्षा भी एक होगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को राज्य के किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होना आवश्यक है।

रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थी एक आवेदन पत्र पर एक से अधिक पदों के लिए आवेदन कर सकता है। इसके लिए अलग से न तो आवेदन पत्र भरना पड़ेगा और न ही परीक्षा शुल्क देना पड़ेगा। एक ही परीक्षा शुल्क में सभी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन इसमें अभ्यर्थियों को प्राथमिकता के आधार पर पदों का चयन करना होगा।

You May Also Like

English News