बड़ी खुशखबरी: बैंकिंग सेक्टर वालों के लिए IGNOU लाया स्पेशल MBA प्रोग्राम, जल्द करें आवेदन

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने नए शैक्षणिक सत्र जनवरी 2018 के लिए MBA (Banking & Finance) में प्रवेश की घोषणा कर दी है। इस प्रोग्राम को खासतौर पर बैंकर्स के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें देशभर के सभी इग्नू स्टडी सेंटर्स से आसानी से दाखिला लिया जा सकता है। नीचे जानिए इस कोर्स में एडमिशन लेने की आखिरी तारीख..बड़ी खुशखबरी: बैंकिंग सेक्टर वालों के लिए IGNOU लाया स्पेशल MBA प्रोग्राम, जल्द करें आवेदन
कोर्स, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, इग्नू और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड फायनेंस (IIBF) मुंबई ने मिलकर डिजाइन किया। यदि इस कोर्स में आप एडमिशन लेना चाहते हैं तो 29 दिसंबर 2017 से पहले अपने फॉर्म्स जरूर भर दें।

IGNOU ने 15 अक्टूबर को जनवरी 2018 से शुरू होने वाले नए सत्र के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशंस मंगवाए थे। 150 से ज्यादा इन प्रोग्राम्स में अधिकतर कोर्स मास्टर्स, बैचलर, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट प्रोग्राम्स के लिए थे। जहां फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2017 है।

MBA (बैंकिंग एंड फायनेंस) इग्नू के इस कोर्स में एडमिशन लेने की पात्रता
1. किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/कॉलेज से 3 साल की ग्रेजुएशन डिग्री
2. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड फायनेंस से CAIIB परीक्षा पास हो, संबंधित संस्थान से कोर्स के लिए अनुमति
3. किसी भी बैंकिंग या फायनेंशियल सेक्टर में कम से कम 2 साल का अनुभव
 
ऐसे करें आवेदन
1. इग्नू की अधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in से फॉर्म डाउनलोड करें।
2. डायरेक्टर, स्टूडेंट सर्विस सेंटर (SSC), इग्नू, मैदान गढ़ी, नई दिल्ली-110068। इस पते से कोर्स के लिए स्टूडेंट हैंडबुक और प्रोस्पेक्टस मंगाया जा सकता है। इसके अलावा इग्नू की वेबसाइट में दर्ज रीजनल सेंटर्स  1000 रुपए और इसके अलावा इग्नू सेंटर और शहर का चयन कर 1050 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट बनाया जा सकता है।

ये रही अहम तारीखें
1. 30 नवम्बर 2017, स्टूडेंट हैंडबुक मंगवाने की आखिरी तारीख है
2. 29 दिसंबर 2017, संबंधित रीजनल सेंटर्स में फॉर्म्स भेजने की आखिरी तारीख

loading...

You May Also Like

English News