बड़ी खुशखबरी: मार्च से इन डाकघरों में मिलेगी पासपोर्ट संबंधी सारी सेवाये

नई दिल्‍ली: की सेवाएं अब देश के सभी मुख्य डाकघरों पर भी उपलब्ध होंगी। मोदी सरकार इसकी शुरुआत मार्च माह से करेगी। मार्च से देश के सभी डाकघरों में पासपोर्ट सम्बंधित सभी सेवाएं आम जनता के लिए आरंभ कर दी जायेंगी। यह जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर दी है।

बड़ी ख़बर: पीएम मोदी का बड़ा फ़ैसला, 1 अप्रैल से डेबिट कार्ड भुगतान होगा सस्ता, पढ़िए काम की खबरओबामा को चादर, ट्रंप को ताला और यूपी को सपने बेच रहे हैं, राहुल गांधी

It is our effort that Post Office Passport Sewa Kendras announced in the first phase should start functioning before 31.3.2017. — Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) February 16, 2017 विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट में बताया कि यह सेवा कोटा, जैसलमेर, बीकानेर, झुंझुनू व झालवाड़ जैसे विभिन्न क्षेत्रों से शुरू की जायेगी। साथ ही लिखा कि यह हमारा प्रयास है कि यह सेवा केन्द्र जिनकी घोषणा पहले चरण में की गई थी, वे 31 मार्च से पहले ही शुरू हो जाए।  

साथ ही उन्होंने नए खोले गए केन्द्रों की सूची भी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर पोस्ट की है। इसके बाद उन्होंने लिखा कि हम इस चरण में राउरकेला, संबलपुर और कोरापुट में भी केन्द्र खोलने जा रहे हैं। वहीँ आगरा के लिए उन्होंने लिखा कि आचार संहिता लागू होने के कारण आगरा के बारे में अभी विचार नहीं किया गया है।

You May Also Like

English News