बड़ी खुशखबरी: मोदी सरकार ने रिटायर कर्मचारियों की पेंशन 3500 रुपए से बढ़ाकर किया 9000

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी करने वाले हर शख्स की सोच होती है, कि रिटायर होने के बाद उनकी जिंदगी पेंशन के सहारे आराम से कट सके, लेकिन देश की इस बढ़ती  महंगाई ने पेंशन के सहारे जीने वालों की जरूरतें पूरे करने में नाकाम होने लगी है। जिसको देखते हुए हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी रिटायर्ड कर्मचारियों को इस बढ़ती महंगाई से बचने के लिए फैसला लिया है कि, होली से पहले रिटायर्ड कर्मचारियों को शानदार तोहफा दिया है।

सरकारी नौकरी से रिटायर होने वालों के लिए खुशखबरी

जिसमे हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी रिटायर्ड कर्चमारियों की वर्तमान न्यूनतम पेंशन 3500 रुपए से बढ़ाकर 9000 रुपए कर दिया है। जी हां होली के शुभअवसर पर 2.5 लाख पेंशनधारकों को हरियाणा सरकार के तरफ से दिए गये इस शानदार तोहफे का लाभ 1 जनवरी 2016 से मिलेगा। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर की गई चर्चा के उत्तर के दौरान यह घोषणा की है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि 1 जनवरी 2016 से लागु होने वाले इस नये पेंशन की दरों के बकायों का भुगतान अगले तीन महीने के अंदर कर दिया जाएगा।

सातवें वेतन आयोग के आधार पर पेंशन में किया गया संशोधन

वह बोले कि हरियाणा देश के उन चुनिंदा राज्यों में से है, जहां पर सातवें वेतन आयोग के आधार पर पेंशन में संशोधन किया जा रहा है। वहीं अचानक हुई मौत की अधिकतम सीमा को भी 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए कर दिया गया है। हरियाणा सरकार ने यह कदम आम जनता को महंगाई की मार से बचने के लिए किया है।

You May Also Like

English News