बड़ी खुशखबरी: रेलवे ने दी प्लेन जैसी सुविधा, LED से लेकर वाईफाई से लैस है ये ट्रेन

क्रिसमस, पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के जन्म दिन और गुड गवर्नेंस डे के मौके पर भारतीय रेलवे ने पुणे सिकंदराबाद एक्सप्रेस को नए रूप के साथ पुणे स्टेशन से रवाना किया गया.बड़ी खुशखबरी: रेलवे ने दी प्लेन जैसी सुविधा, LED से लेकर वाईफाई से लैस है ये ट्रेन
 

पुणे के सांसद अनिल शिरोले ने हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर पुणे रेल मंडल के DRM मिलिंद देउस्कर भी मौजूद रहे. इस ट्रेन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. नए अनुभूति कोच भी जोड़े गए हैं.
 

इस कोच में हवाई जहाज जैसी सीटिंग और लाइटिंग सुविधा भी है. हर सीट के पीछे एलईडी टीवी स्क्रीन लगाईं गई है. इसके अलावा ओवरहेड रीडिंग लाइट,  मोबाइल चार्जिंग , ऑटोमैटिक स्लाइडिंग गेट,  वाई फाय सुविधा, मॉडुलर टॉयलेट आदि जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं.
 

अनुभूति कोच को GPS लोकेशन सिस्टम लगाया है. आनेवाला स्टेशन कौनसा है ये भी पैसेंजर पता कर सकता है. पुणे सिकंदराबाद शहरो के बीच का 1194  किलोमीटर वाला ये सफर आज से और भी आराम दायक होगा.
 

इस नए रूप वाली ट्रेन  में 9 ac चेयर कार, एक एग्जीक्यूटिव चेयर कार और एक अनुभूति कोच आज से लगाया गया है. पुणे सिकंदराबाद के बीच का सफर लगभग आठ घंटो का होता है.
loading...

You May Also Like

English News