#बड़ी खुशखबरी: सरकारी विभागों में आई 4 लाख नौकरियां, 64 विभागों में भरे जाएंगे खाली पद

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर नौकरियों से जुड़ी बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, ‘हम इस वर्ष रिक्त पद वाले 64 विभागों में 4 लाख नौकरियां लेकर आ रहे हैं। इनमें सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, खंड विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी, जूनियर इंजीनियर और लेखपाल के पद शामिल हैं’#बड़ी खुशखबरी: सरकारी विभागों में आई 4 लाख नौकरियां, 64 विभागों में भरे जाएंगे खाली पदबता दें कि, इससे पहले योगी सरकार के एक साल पूरा होने पर ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने दावा किया था कि प्रदेश सरकार ने एक वर्ष में रिकॉर्ड 32.77 लाख बिजली कनेक्शन दिए हैं। इसके साथ ही सरकार दिसंबर 2018 तक 1.71 करोड़ घरों को रोशन करने के लिए संकल्पबद्ध है। वे योगी सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर बीते रविवार को अपने विभाग का रिपोर्ट कार्ड जारी कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 57,036 से ज्यादा मजरों में बिजली पहुंचाई गई और 11.60 लाख बीपीएल परिवारों को निशुल्क कनेक्शन दिए गए हैं। ऊर्जामंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना में 10.13 लाख से ज्यादा कनेक्शन दिए गए। गांव में 18, तहसील में 20 और जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे आपूर्ति दी जा रही है।

ग्रामीण क्षेत्र की आपूर्ति में 21 प्रतिशत, तहसील में 17.7 प्रतिशत और शहरी क्षेत्र में 9.1 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। सर्वदा योजना के तहत 20 लाख अवैध कनेक्शनों को वैध किया गया। डार्क जोन में निजी नलकूप पर कनेक्शन का प्रतिबंध हटाने से एक लाख से अधिक किसानों को फायदा मिला है।

You May Also Like

English News