बड़ी खुशखबरी: 8वीं पास अब इंडिया पोस्ट के साथ कर सकते है बिजनेस, कमा सकेंगे 50 हजार रुपये

अगर आप बेरोजगार हैं या फिर ऐसी जगह रहते हैं जहां इंडिया पोस्ट का डाकघर नहीं है, वहां आप आसानी से डाकघर खोल कर महीने में 50 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।बड़ी खुशखबरी:  8वीं पास अब इंडिया पोस्ट के साथ कर सकते है बिजनेस, कमा सकेंगे 50 हजार रुपयेअभी-अभी: आई ये बड़ी खबर आधार से लिंक करना होगा बैंक अकाउंट, नहीं तो हो…
पोस्टल डिपार्टमेंट ने नागिरकों को लिए फ्रेंचाइजी स्कीम शुरू की है, जिसकी मदद से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए इंडिया पोस्ट आपसे केवल 5 हजार रुपये सिक्युरिटी के तौर पर जमा कराएगा।  

बेच सकेंगे पोस्ट ऑफिस के यह प्रोडक्ट्स
पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी लेने वाला व्यक्ति जिन प्रोडक्ट्स को बेच सकेगा, उनमें डाक व रेवेन्यु टिकट, स्पीड पोस्ट की बुकिंग, रजिस्ट्री, मनी ऑर्डर, पोस्टल लाइफ इन्श्योरेंस, डिपार्टमेंट की तरफ से बिल, टैक्स आदि शामिल होंगे।

घर पर भी शुरू कर सकेंगे बिजनेस 
इंडिया पोस्ट ने लोगों को सहुलियत देते हुए कहा है कि दुकान न होने पर लोग अपने घर में भी इस तरह की फ्रेंचाइजी खोल सकते हैं। इसके लिए फ्रेंचाइजी लेने वाले व्यक्ति के घर में इतनी जगह होनी चाहिए जहां से वो इस तरह की फ्रेंचाइजी को आसानी से ऑपरेट कर सकें और पब्लिक को भी किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो। 

अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे टाइम
इंडियापोस्ट ने कहा है कि फ्रेंचाइजी लेने वाला व्यक्ति पूरे दिन में अपने टाइम के हिसाब से 24 घंटे किसी भी वक्त इसको ऑपरेट कर सकता है। इसके लिए नॉर्मल पोस्ट ऑफिस के समय का पालन करने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

ये लोग खोल सकते हैं फ्रेंचाइजी
इंडिया पोस्ट ने व्यक्तियों के अलावा पानवाला, किराने की दुकान करने वाला, स्टेशनरी शॉप,छोटे दुकानदार, कॉर्नर शॉप भी शामिल हैं। इसके लिए व्यक्ति की उम्र 18 साल से ऊपर और आठवीं पास होना चाहिए। हालांकि व्यक्ति को कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज होनी चाहिए।

होगी महीने में 50 हजार की कमाई
इंडिया पोस्ट ने कहा है कि व्यक्ति फ्रेंचाइजी लेने के बाद हर महीने कम से कम 10 हजार रुपये से लेकर के 50 हजार की कमाई कर सकता है। इंडिया पोस्ट ने कहा है कि वो फ्रेंचाइजी खोलने वाले व्यक्ति को प्रत्येक सेल पर कमीशन देगा। जितना ज्यादा व्यक्ति सेल करेगा या फिर पोस्टल लाइफ इन्श्योरेंस बेचेगा, उससे कमाई होने की उम्मीद

You May Also Like

English News