बड़ी खुशखबरी: 9 जून से सरकारी मेडिकल कॉलेजों की 93 पीजी सीटों के लिए होगी काउंसलिंग..

सरकारी मेडिकल कॉलेजों में पीजी की बची हुई 93 सीटों के लिए काउंसलिंग शुक्रवार को होगी। इसमें 13 सीटें उत्तराखंड कोटे की भी शामिल हैं। उत्तराखंड के पीएमएस डॉक्टरों को दाखिला इसी काउंसलिंग से दिया जाएगा।बड़ी खुशखबरी: 9 जून से सरकारी मेडिकल कॉलेजों की 93 पीजी सीटों के लिए होगी काउंसलिंग..
राहुल गांधी मिलने पहुचे, बॉर्डर पर पीड़ित परिवारों से और बोले- मारे गए किसानों को मिले शहीद का
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 42 व बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में 52 सीटों के लिए काउंसलिंग शनिवार 10 जून को होगी।

सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद प्रदेश सरकार अब बची हुई सीटों की काउंसलिंग नौ व 10 जून को करने जा रही है। काउंसलिंग की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बृहस्पतिवार को अपर मुख्य सचिव ने अफसरों को जरूरी निर्देश भी दिए।

लखनऊ के एसजीपीजीआई में होने वाली काउंसलिंग की तैयारियों का जायजा लेने के लिए खुद महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. वीएन त्रिपाठी मौके पर गए।

सरकारी सीटों को मिलाकर कुल बची हैं 187 सीटें
डॉ. वीएन त्रिपाठी ने बताया कि सरकारी सीटों को मिलाकर कुल 187 पीजी सीटें बची हैं। इनमें काउंसलिंग शुक्रवार व शनिवार को होगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि सीटों की संख्या में कुछ इजाफा और हो सकता है।
मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के बाद बहुत से अभ्यर्थी ड्रॉप कर देते हैं या फिर किसी अभ्यर्थी का दूसरी जगह प्रवेश हो जाता है तो भी सीट खाली हो जाती है। मॉप अप राउंड में इन्हीं खाली सीटों पर दाखिला दिया जाता है।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ. अनिता भटनागर जैन ने बताया कि शुक्रवार सुबह आठ बजे से 11 बजे तक छात्र-छात्राओं के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा।

दोपहर एक बजे के बाद सीटों का आवंटन कर दिया जाएगा। इसी प्रकार शनिवार को सुबह आठ से 11 बजे तक अभिलेखों का सत्यापन होगा। इसके बाद सीटों का आवंटन होगा। शनिवार को एएमयू व बीएचयू की बची हुई सीटों पर दाखिले होंगे।

You May Also Like

English News