बड़ी खुशखबरी: RBI ने नए साल का दिया बड़ा तोहफा, अब नहीं होगी एटीएम की लाइन

नए साल के मौके पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने जनता को तोहफा दिया है। आरबीआई ने एटीएम से पैसे निकालने की लीमिट को बढ़ा दिया है। जी हां, हाल ही खबर आ रही है कि रिजर्व बैंक ने अब एटीएम से रुपए निकालने वालों को एक बड़ी राहत ही है। आम आदमी को राहत प्रदान करते हुये रिजर्व बैंक ने आज रात कहा कि एक जनवरी से एटीएम से प्रतिदिन 2,500 रूपये की जगह 4,500 रूपए तक निकाले जा सकेंगे।

अगर आपके अकाउंट में है 50 हजार से कम रकम तो मिलेगा बड़ा तोहफा

हालांकि, पैसे निकालने की साप्ताहिक सीमा में कोर्ई बढ़ोतरी नहीं की गयी है, जो एटीएम सहित एक व्यक्ति के लिए 24,000 रूपया है। छोटे व्यापारियों के लिए यह राशि 50,000 रूपया है। एक अधिसूचना में केंद्रीय बैंक ने कहा कि स्थिति की समीक्षा के आधार पर एक जनवरी 2017 से एटीएम से पैसे निकालने की सीमा प्रतिदिन वर्तमान 2,500 रूपया से बढ़ाकर 4,500 रूपया किया जा रहा है।  नौ नवंबर को 500 और 1000 रूपये के पुराने नोटों को बंद किये जाने के बाद बैंक के साथ साथ एटीएम से पैसे निकालने की सीमा तय कर दी गयी थी।

बड़ी खुशखबरी: सरकार दे रही है आपको सबसे बड़ा तोहफा, पूरा होंगे सारे सपने

रिजर्व बैंक की विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि पैसे निकालने की साप्ताहित सीमा में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इस तरह का वितरण ‘‘मुख्य रूप से 500 रूपये के नोटों में किया जाना चाहिए। जनता के लिए आरबीआई द्वारा सुनाया गया नए साल का तोहफा है, साथ ही एक जनता के लिए राहत भरा फैसला है।

 

You May Also Like

English News