बड़ी से बड़ी बिमारी को करना है दूर तो अपनाएं ये खास तरीका……

भगवान ने इस दुनिया में जितनी भी चीज़े बनाई है वह किसी न किसी कारण वश काम में आती ही है, ऐसे ही आपने केले का नाम तो सुना ही होगा केला जो खाने में स्वादिष्ट होता है और हमारे शरीर के लिए भी लाभदायक होता है, केला दवाई के काम भी आता है जिसे खाकर हम अपनी कई छोटी मोटी बिमारी को दूर कर सकते है केला खाने से हमारे शरीर में स्फूर्ति व ताकत आती है, लेकिन आपने कभी केले का फूल, सुना है की वह भी एक प्रकार की दवाई का काम करता है. जी हां दोस्तों केले का फूल भी हमारी छोटी मोटी बिमारी को दूर कर सकता है, तो चलिए जानते है की केले का फूल हमारी किस प्रकार सहायता कर सकता है –बड़ी से बड़ी बिमारी को करना है दूर तो अपनाएं ये खास तरीका......काली चाय पीने से आपकी स्किन को होते है ये फायदे….

केले का फूल खाने से शरीर में आयरन वगेरा की कमी नहीं होती और रक्त चाप संतुलन बना रहता है शरीर में स्फूर्ति रहती है.

कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी से बचने के लिए केले का फूल इस्तेमाल करना चाहिए, इसे अत्यधिक मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट तत्व होते हैं जो फ्री रेडिकल्स से बचाने के साथ ही कैंसर से बचाए रखने में अहम भूमिका निभाते हैं.

केले का फूल मानसिक तनाव को भी दूर कर सकता है इस फूल में मैग्नीशियम एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी डिप्रेसेंट तत्व होते हैं जिसे खाने से मानसिक तनाव दूर ही जाता है.

केले के फूल का चूर्ण बनाकर सेवन से पाचन क्रिया सम्बन्धी परेशानिया नष्ट हो जाती है और इसके अलावा पेटदर्द, गैस, अपच, एसिडिटी इन सब में भी लाभदायक है.

You May Also Like

English News