बड़ी ख़बर: पीएम मोदी की रैली में बम की अफवाह, कहा-चाहता हूं BJP हारे यूपी चुनाव

दिल्ली पुलिस ने PM मोदी की रैली में बम की अफवा फैलाने वाले छात्र को पकड़ लिया है। छात्र ने खुलासा किया है कि वह BJP को चुनाव में हराना चाहता था। इसलिए उसने झूठी अफवा फैलाई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह छात्र PM नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले से नाराज था और चाहता था कि BJP उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हार जाए।

21 साल के छात्र को सोमवार को उसके फोन करने के कुछ ही घंटों बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उसने दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन कर बताया था कि प्रधानमंत्री की मऊ वाली रैली में बम धमाका होगा। लेकिन रैली में ऐसा कुछ नहीं हुआ। इस छात्र की पहचान दीपक के तौर पर हुई है।
 
एक वरिष्ठ पुलिस अफसर ने बताया कि दीपक नरेंद्र मोदी सरकार के काम करने के तरीकों से खफा था और नोटबंदी से फैसले ने उसके गुस्से को और बढ़ा दिया। पुलिस के मुताबिक, दीपक को लगा कि उसके फोन करने से प्रधानमंत्री की रैली रद्द हो जाएगी और BJP चुनाव हार जाएगी। पुलिस को उसके पास से एक डायरी भी मिली है, जिसमें बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज के तरीकों पर सवाल उठाए गए हैं। दीपक से कई एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।
 
पुलिस ने ऐसे पकड़ा- 
अडिशनल डीसीपी (नॉर्थ-वेस्ट) ने बताया कि यह छात्र UP के आजमगढ़ का रहने वाला है। यह छात्र स्कूल अॉफ ओपन लर्निंग से BA कर रहा है। उसकी आंटी ने एक सिम फेंकी दी तो उसे लगा कि वह इससे झूठी कॉल कर सकता है और उसने इसी सिम कार्ड से रैली में बम रखे होने की झूठी कॉल की। इसके तुरंत बाद ही उसने फोन स्विच अॉफ कर दिया। दिल्ली पुलिस की टीम ने जब छानबीन की तो सिम का अड्रेस एक महिला का आया, जो आदर्श नगर इलाके में रहती थी। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने सिम फेंक दी थी। इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल टीम की मदद से आरोपी को बाहरी दिल्ली के भलस्वा डेरी इलाके से पकड़ लिया।

You May Also Like

English News