संजय लीला भंसाली पर हमला, अनुराग बोले- ‘ट्विटर से बाहर आया हिंदू कट्टरवाद’

शुक्रवार शाम फिल्मकार संजय लीला भंसाली और उनकी टीम के साथ जयपुर के जयगढ़ फोर्ट में करणी सेना के लोगों ने बदसलूकी की। फिल्म रानी पद्मावती जुड़े तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने भंसाली को थप्पड़ मार दिया। इस मामले में पूरी फिल्म इंडस्ट्री भंसाली के साथ खड़ी नजर आ रही है।

संजय लीला भंसाली पर हमला, अनुराग बोले- 'ट्विटर से बाहर आया हिंदू कट्टरवाद'

यूपी चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को ‘विभीषणों’ से भी लड़नी होगी जंग

सबसे कड़े स्वर सुनाई दिए हैं निर्देशक अनुराग कश्यप के। उन्होंने कहा है कि हिंदू आतंकवाद अब असलियत की बात है।

अनुराग ने ट्वीट किया ‘हिंदू कट्टरपंथी अब ट्वीटर से बाहर आ चुके हैं। अब असली दुनिया में उनसे जूझना होगा। हिंदू अातंकवाद अब मिथ नहीं रहा।’

उन्होंने एक और ट्वीट में करणी सेना को भी लताड़ा है। उन्होंने लिखा ‘इस हरकत के लिए शर्म से डूब मरो… आपके कारण मुझे खुद को राजपूत कहने में शर्म आ रही है… बिना रीढ़ वाले कायरो। ‘

उनके बाल भी खींचे गए। तोड़फोड़ के कारण फिल्म की शूटिंग रोकनी पड़ी। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। संजय लीला भंसाली और उनकी फिल्म टीम पर हुए हमले के खिलाफ पूरा बॉलीवुड खुलकर आ गया है। उन्होंने मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

BMC चुनाव में शिवसेना-बीजेपी की राहें हुई अलग, गठबंधन करके 25 साल गंवाया

बता दें कि भंसाली जयगढ़ फोर्ट में फिल्म के कुछ खास दृश्यों को शूट कर रहे थे। दोपहर के समय पहुंचे लोगों ने हंगामा कर दिया और तोड़फोड़ शुरू कर दी। भंसाली को शूटिंग रोकनी पड़ी और उनकी टीम के सदस्य अलग हट गए। बाद में पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। राजपूत समाज की संस्था करणी सेना का आरोप है कि भंसाली की फिल्म “पद्मावती” में रानी पद्मावती की छवि और इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।

करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी का कहना है कि राजपूत समाज और राजस्थान के लोग यह कभी सहन नहीं करेंगे कि फिल्म में रानी पद्मावती को अल्लाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका बताया जाए। उन्होंने कहा कि भंसाली ने तीन दिन फिल्म की शूटिंग रोक कर सेना के साथ संवाद करने का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि करणी सेना ने एकता कपूर के सीरियल “जोधा-अकबर” का भी भारी विरोध किया था।

You May Also Like

English News