भगवान की ये तस्वीरें पैदा कर सकती हैं ये बड़ी समस्याएं 

आमतौर पर लोग अपने घरों में भगवान की तस्वीर या फिर उनकी मुर्ति रखना जरूरी समझते हैं। भगवान की मूर्ति या फिर तस्वीर रखने से लोगो कि यह मान्यता होती है की इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार निरंतर बना रहता है, और नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर चली जाती है। लेकिन शायद आप यह नहीं जानते है की भगवान कि कुछ तस्वीरें ऐसी भी होती हैं, जिनका घर में होने मात्र से घर में कुछ न कुछ अनर्थ होते ही रहता है और जिसके बारे में आज हम आपसे चर्चा करने वाले हैं, यहां पर हम जानेंगे की भगवान की वह कौन सी तस्वीरें होती हैं, जो मानव जीवन में समस्या पैदा करती हैं।

घर में भगवान की मूर्ति इस तरह रखनी चाहिए, जिससे मूर्ति का पीछे का भाग किसी को दिखाई ना दें। यानी भगवान की मूर्ति की पीठ नहीं दिखनी चाहिए। अगर घर में ऐसे तस्वीर रखी हों तो उस घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ जाती है। इससे घर के सदस्यों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घर में हमेशा भगवान की ऐसी मूर्ति रखनी चाहिए, जिसमें उनका मुंह सौम्य और हाथ आशीर्वाद की मुद्रा में हो। घर में कभी भी रौद्र या उदास मूर्ति के दर्शन से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है। घर में कभी भी भगवान की टूटी या कटी-फटी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से मूर्तियों का अशुभ प्रभाव घर के सदस्यों पर पड़ता है। उनको जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है तथा घर में लड़ाई-झगड़े का माहौल बना रहता है।

घर में कभी भी भगवान की युद्ध करती या किसी का वध करती हुई तस्वीर या मूर्ति नहीं रखनी चाहिए। इससे घर में अशांति बढ़ती है और मां लक्ष्मी का उस घर में वास नहीं होता है। परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े होते हैं। इसलिए घर में ऐसी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। घर के मंदिर में कभी भी एक ही भगवान की दो मूर्ति आस-पास नहीं रखनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस तरह मूर्ति रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर में अनेक तरह की दिक्कतें शुरू हो जाती है।

You May Also Like

English News