भगवान शिव इन राशियों पर सबसे ज्यादा होते हैं मेहरबान

सभी 12 राशियों में कुछ ऐसी राशियां होती हैं जिन पर भगवान शंकर अपनी विशेष कृपा रखते हैं। आइए जानते हैं भगवान शिव की सबसे प्रिय राशि कौन सी है।भगवान शिव इन राशियों पर सबसे ज्यादा होते हैं मेहरबानवृषभ राशि- इस राशि के जातकों का मंगल काफी अच्छा होता है। वृष राशि के लोग भगवान शिव के स्वरूप के काफी करीब होते है। इस राशि के लोग चाहे दुख में या फिर सुख में हमेशा भगवान शिव का जप करते रहते हैं इसलिए भगवान शिव इनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं। इस राशि के लोग हर सोमवार को शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए।

कर्क राशि- वृष राशि के बाद कर्क राशि वालों पर भगवान शिव बहुत मेहरबान होते हैं। इस राशि के लोग भगवान शिव की भक्ति में हमेशा लीन रहते हैं। इस राशि के लोग भगवान शंकर का कोई भी व्रत या त्योहार पर उपवास रखना नहीं छोड़ते हैं। भगवान शिव इस राशि के लोगों पर हमेशा अपनी कृपा बनाए रखते हैं।

मकर राशि- मकर राशि के जातक भगवान शिव के सबसे ज्यादा करीब होते हैं। इस राशि के जातकों की आने वाले परेशानियों का अंत भगवान शिव स्वयं कर देते हैं। जीवन के हर उतार चढ़ाव में ये भगवान शिव का नाम लेना नहीं भूलते हैं। इसलिए भगवान शिव इन राशि पर अपनी कृपा बरसाते हैं। सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से इस राशि के जातकों को अधिक फायदा होता है।

You May Also Like

English News