भविष्यफल: 9 सितंबर 2017 दिन शनिवार, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे भगवान शनिदेव

मेष (Aries): मन की एकाग्रता कम रहने के कारण दुखी रहेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। धन का निवेश करनेवालों के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। यह निवेश लेकिन लाभ कम ही देगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आवश्यक दस्तावेजों पर अधिक ध्यान दीजिएगा। मध्याह्न के बाद कार्य का प्रारंभ करने में सरलता रहेगी। पारिवारिक वातावरण में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों से सम्बंधित प्रसंग बनेंगे। अधिक खर्च पर अंकुश रखना होगा। मित्रों के साथ रुचिपूर्ण भोजन का अवसर मिलेंगे।भविष्यफल: 9 सितंबर 2017 दिन शनिवार, जानिए आज किस पर अपनी कृपा करेंगे भगवान शनिदेववृषभ (Taurus): व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। बड़े-बूढ़ों और मित्रों के साथ मिलना होगा। नए मित्र भी बनेंगे, जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी। संतानों की प्रगति से मन पुलकित हो जाएगा। पर्यटन या प्रवास का योग हैं। मध्याह्न के बाद शारीरिक एवं मानसिक स्वस्थता में अड़चनें आएंगी। स्वजनों के पीछे धन खर्च होगा। उनके साथ मतभेद भी रहेंगे। धार्मिक कार्यों के पीछे भी खर्च होगा। स्वभाव में उदासीनता छाई रहेगी। कोर्ट-कचहरी से संभलकर चलिएगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में फिर भी सक्रिय रहने का आनंद प्राप्त कर सकेंगे।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि व्यापारी-वर्ग के लिए आजका दिन शुभ है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और उगाही का धन भी प्राप्त होगा। पिता तथा बडे़-बूढ़ों से लाभ होगा। लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि रहेगी। वरिष्ठ अधिकारियों की शुभदृष्टि व्यवसाय में कार्यसफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। मित्रों से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद किसी रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन बनेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग भी हैं।

कर्क (Cancer): दिन का प्रारंभ मानसिक तनाव और अशांतिपूर्वक होगा। शारीरिकरूप से आलस्य और शिथिलता रहेगी। पेट सम्बंधित व्याधि हो सकती है। किसी भी कार्य में भाग्य साथ नहीं दे रहा है, ऐसा अनुभव होगा। संतान के विषय में भी चिंता अधिक रहेगी, परंतु मध्याह्न के बाद मन में प्रसन्नता और शरीर में स्फूर्ति का अनुभव होगा। व्यापारी वर्ग को उगाही का धन प्राप्त हो सकेगा। मान-प्रतिष्ठा और उच्च पद प्राप्त होगा। ऐसा गणेशजी कहते है।

सिंह (Leo): आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आचार-विचार पर संयम बरतने की तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की सलाह गणेशजी देते हैं। शारीरिक और मानसिक श्रम अधिक रहेगा। इसलिए स्वास्थ्य में भी अस्वस्थता उत्पन्न हो सकती है। आकस्मिक धनलाभ होगा। संतान के विषय में चिंता रहने के कारण निरर्थक खर्च करना पडे़गा। प्रतिस्पर्धियों के साथ संभवतः वाद-विवाद टालिएगा। नकारात्मकता से दूर रहने का प्रयास करें।

कन्या (Virgo): कलाक्षेत्र के प्रदर्शन से एवं सामाजिक दृष्टि से आपको यश-कीर्ति और मान-सम्मान प्राप्त होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आपके भागीदारों के लिए समय अनुकूल है। मनोरंजन के क्षेत्र में आपका दिन आनंदपूर्ण बीतेगा। व्यापारियों को उगाही का धन मिलने की संभावना है। मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य नरम-गरम हो सकता है। आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। इश्वरभक्ति और आध्यात्मिक चिंतन मन को शांति प्रदान करेगा।

तुला (Libra): आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी भी कार्य को आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक कर सकेंगे। मन को शांत रखिएगा। घर में वातावरण आनंददायी और शांतिप्रद रहेगा। वाणी में संयम रखिएगा। कलाकारों के लिए आज का दिन शुभ है, उनकी निपुणता और कला की सूझ को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। मनोरंजन के वातावरण में आज आप बहुत आनंदित रहेंगे और इसमें आपके मित्र और संबंधी भी सहयोग देंगे। बाह्य क्षेत्र में ख्याति प्राप्त होगी।

वृश्चिक (Scorpio): आज आपको साहित्यिक प्रवृत्ति रखना रुचिकर लगेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। शेयर-सट्टे में लाभ होगा। मनोबल दृढ़ और आत्मविश्वास भरपूर होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। फिर भी प्रत्येक कार्य को शांति से करिएगा। व्यवसाय में साथियों का सहयोग मिलेगा।

धनु (Sagittarius): आज गणेशजी सावधानी बरतने के लिए कहते हैं। माता के स्वास्थ्य में हो रहा परिवर्तन और परिवार का नकारात्मक वातावरण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर न करें इसका ध्यान रखें। इससे आपका भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन और कीर्ति की हानि हो सकती है, परंतु मध्याह्न के बाद आपका मन सृजनात्मक प्रवृत्तियों की ओर आकर्षित होगा और प्रसन्नता का अनुभव करेगा। स्वभाव में प्रेम भाव में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ है।

मकर (Capricorn): जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण होगा। मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन बनेगा। भाइयों एवं स्नेहीजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। मध्याह्न के बाद आकस्मिक दुर्घटना का योग है। माता के स्वास्थ्य की भी चिंता रहेगी। व्यापारियों को व्यवसाय संबंधी चिंता सताएगी। मकान और स्थावर संपत्ति के दस्तावेजों पर बहुत सोच-विचारकर आगे बढ़ें।

कुंभ (Aquarius): अपने खर्च पर आपको संयम रखना होगा। साथ-साथ क्रोध और जिह्वा पर भी संयम रखना होगा। जिससे किसी के साथ वाद-विवाद में उग्रता न हो जाए। आज नकारात्मक विचारों से दूर रहें। मध्याह्न के बाद आपके विचारों में स्थिरता दिखाई देगी। किसी सृजनात्मकता बढ़ेगी। परिवार में सुख-शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। कार्य-सफलता मिलेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं।

मीन (Pisces): आज आपके घर में धार्मिक कार्य होंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार में आनंदमय वातावरण रहेगा। कार्यसफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। नए कार्य के लिए शुभ दिन है। मध्याह्न के बाद आपके स्वभाव में क्रोध अधिक रहेगा। इसलिए वाणी और व्यवहार को संतुलित रखना आवश्यक है। परिजनों के साथ अधिक वाद-विवाद न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। खान-पान में भी ध्यान रखिएगा। नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें।

loading...

You May Also Like

English News