भाजपा का कांग्रेस से सवाल- राहुल का चीन से विशेष प्रेम क्‍यों, ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है?

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के मानसरोवर यात्रा के दौरान चीन प्रवास को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सवाल उठाए हैं। भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा है कि राहुल भारत के नागरिक हैं, लेकिन हमेशा वह ऐसा व्‍यवहार करते हैं जैसे चीन के प्रवक्‍ता हों। आखिर राहुल के चीन के प्रति इस विशेष प्रेम की वजह क्‍या है? हालांकि उन्‍होंने कहा कि भाजपा को राहुल की धार्मिक यात्रा पर कोई एतराज नहीं है, ये उनकी आस्‍था का विषय है।भाजपा का कांग्रेस से सवाल- राहुल का चीन से विशेष प्रेम क्‍यों, ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है?

भाजपा के प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने कहा कि जर्मनी में जब राहुल गांधी से डोकलाम को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। जब आपको जानकारी नहीं है तो आपने डोकलाम को ‘धोखालाम’ कैसे कहा? डोकलाम विवाद के समय राहुल गांधी ने रात के अंधेरे में परिवार सहित चीन के राजदूत मुलाकात की, लेकिन भारत सरकार को विश्वास में नहीं लिया। पहले कांग्रेस पार्टी ने इस मुलाकात को नकारा, लेकिन बाद में उन्हें स्वीकार करना पड़ा।

संबित पात्रा ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि राहुल गांधी आज नेपाल के रूट से होते हुए चीन के लिए रवाना हुए हैं। भारत की जनता यह जानना चाहती है कि राहुल गांधी आप चीन की यात्रा के दौरान किनसे मिलेंगे और क्या-क्या चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बड़ा गूढ़ सवाल है और इसका जवाब भारत की जनता जानना चाहती है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी आज कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर रवाना हो गए। इस यात्रा में वे चीन के अधिकार क्षेत्र वाले भूभाग से गुजरेंगे। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी की यह यात्रा 12 दिन की होगी और 12 सितंबर तक वे स्वदेश लौटेंगे। राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के दौरान एक संभावित विमान दुर्घटना टलने के बाद कैलाश मानसरोवर यात्रा की इच्छा जतायी थी और उन्हें उनकी पार्टी शिव भक्त भी बता चुकी है।

You May Also Like

English News