भाजपा की तर्ज पर प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की टोली तैयार करेगी कांग्रेस

मिशन 2019 की तैयारी में जुटी कांग्रेस भाजपा पर पलटवार करने को प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की टोलियां गठित करेगी। जिला, ब्लाक और प्रदेश स्तर पर प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश महामंत्री हनुमान त्रिपाठी को प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रभारी नियुक्त करते हुए जिला व शहर से इच्छुक कार्यकर्ताओं के नाम मांगे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने बताया कि प्रदेश, जिला व ब्लाक स्तर पर होने वाले प्रशिक्षण शिविरों में सभी वर्गो को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। युवाओं को विशेष तरजीह दी जाएगी। प्रदेश स्तर पर तीन दिनी शिविर आयोजित किया जाएगा तो जिलों में दो दिवसीय और ब्लाकों में एक-एक दिन के प्रशिक्षण शिविर होंगे। इस बारे में सात सितंबर को दिल्ली में ओरियन्टेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें प्रदेश महामंत्री हनुमान त्रिपाठी शामिल होंगे।

बाद में त्रिपाठी प्रदेशस्तरीय नेताओं की टोली तैयार करने में मदद करेंगे। सूत्रों का कहना है कि भाजपा की तर्ज पर कांग्रेस ने भी प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को मैदान में उतरने का फैसला लिया ताकि केंद्र और प्रदेश की खामियों को जनता के बीच प्रभावशाली तरीके से प्रचारित किया जाए। भाजपा द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब उसी शैली में देने के लिए युवाओं को तैयार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि नवनियुक्त प्रभारी हनुमान त्रिपाठी को प्रशिक्षण कार्यक्रम के संबंध में अच्छा खासा अनुभव है। वर्ष 1983 से वर्ष 2000 तक राष्ट्रीय से लेकर ब्लाक स्तरीय दर्जनों प्रशिक्षण शिविरों का संचालन कर चुके हैं।

You May Also Like

English News