बड़ी खबर: भारतीय उच्चायोग के तीन अधिकारियों ने छोड़ा पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान में जारी तनातनी के बीच पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के तीन अधिकारियों के स्वदेश रवाना होने की खबर है। पीटीआई के अनुसार आठ में तीन उच्चायोग अधिकारी भारत के लिए रवाना हुए हैं।
 
बड़ी खबर: भारतीय उच्चायोग के तीन अधिकारियों ने छोड़ा पाकिस्तान

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने आठ भारतीय उच्चायोग अधिकारियों पर खूफिया एंजेसी के लिए काम करने का आरोप लगाया है। जिओ न्यूज के अनुसार तीन अधिकारियों में सेक्रेटरी कमर्शियल अनुराग सिंह, विजय कुमार वर्मा और मधावन नंदा कुमार शामिल हैं जो इस्लामाबाद से दुबई के लिए निकले हैं।

बड़ा खुलासा: जानें, क्‍या है इस स्‍मॉग के पीछे की साजिश

वहीं पांच अन्य अधिकारी सड़क मार्ग से वागाह बोर्डर के रास्ते भारत आएंगे। इनमें राजेश कुमार अग्‍निहोत्री, अमर सिंह भट्टी, धर्मेंद्र सोधी, बलबीर सिंह और जयाबालन सेंथिल शामिल हैं। 

पाकिस्तानी उच्चायोग कर्मचारी जासूसी करते गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से नफीस जकारिया ने आरोप लगाया था कि कई भारतीय उच्चायोग अधिकारी पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को भारतीय उच्चायोग के कामों की आड़ में अंजाम दे रहे हैं।

साथ ही उन्होंने आठ भारतीय अधिकारियों पर रॉ और आईबी के लिए काम करने का इल्जाम लगाया था। हालांक‌ि इस बात का आधिकारिक तौर खुलासा नहीं हुआ है कि कितने भारतीय उच्चायोग कर्मचारी भारत आ रहे हैं। पाकिस्तान के ये आरोप दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग कर्मचारी महमूद अख्तर के आईएसआई के लिए काम करने के सबूतों के साथ गिरफ्तारी के बाद बदले की भावना से देखा जा रहा है।

चीन के खीलाफ भारत उठा रहा है ऐसा कदम, हर हाल में आ जाएंगे ड्रैगन के होश ठिकाने !!!

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पाकिस्तानी उच्चायोग कर्मचारी महमूद अख्तर के जासूसी के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद सुरजीत सिंह को भारत लौटने का आदेश दिया था। यहीं नहीं पाकिस्तान ने इस गिरफ्तारी के बाद अपने छ: कर्मचारियों को वापस बुला लिया है।

 

You May Also Like

English News