भारतीय करेंसी ना लेने पर इंडिगो के खिलाफ दर्ज हुआ देशद्रोह का मामला

इंडिगो एयरलाइंस का नाम फिर से विवादों में है, खबर है कि एयरलाइंस की एक कर्मचारी ने भारतीय करेंसी लेने से मना कर दिया था जिसके बाद उनके खिलाफ देशद्रोह की शिकायत की गई है। दिल्ली में रहने वाले प्रमोद कुमार जैन इंडिगो के खिलाफ थाने पहुंचे थे, जिसके बाद सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में इंडिगो के खिलाफ धारा 124 (A) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।
शिकायत में कहा गया है कि प्रमोद कुमार बेंगलुरु से इंडिगो की फ्लाइट 6E95 में बैठकर दुबई जा रहे थे। फ्लाइट में उन्होंने खाने के बदले स्टाफ को भारतीय करेंसी देनी चाही, लेकिन क्रू मेंबर ने उसे लेने से मना कर दिया और कहा कि उन्हें सिर्फ विदेशी मुद्रा लेने की इजाजत है।

प्रमोद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इंडिगो ने उनसे भारतीय रुपए लेने से मना कर दिया था जबकि नियमों के मुताबिक, पैसेंजर जहां का है और जहां जा रहा है वहां में से किसी की भी करेंसी दे सकता है।

इंडिगो से जुड़े पहले के विवाद

बता दें कि हाल में इंडिगो ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक पेसेंजर के साथ हुई हाथापाई के लिए माफी मांगी थी। तब एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें इंडिगो के कर्मचारी और एक शख्स के बीच हाथापाई हो रही थी। इंडिगो से जुड़ा एक और मामला आज ही सामने आया है, उसमें इंडिगो की महिला कर्मचारी से छेड़खानी करने वाले शख्स से पैर छुआकर माफी मंगवाई गई।
 

You May Also Like

English News