इस भारतीय क्रिकेटर्स के नवाबी शौक, फ्रांस से आता है…

नई दिल्ली। इंसानी जीवन में पानी कितना महत्वपूर्ण है ये बात तो हम सब लोग जानते हैं। इंसान बिना खाए तो जिंदा रह सकता है लेकिन बिना पानी पिए उसका बच पाना नामुमकिन है। हम लोग घर से निकलते वक्त साथ में पानी की बोतल लेकर जाते हैं ताकि बाहर पानी न लेना पड़े।

बाहर पानी खरीदने के लिए हमें ज्यादा पैसे देने पड़ते हैं इससे बचने के लिए हम साथ पानी की बोतल रखते हैं। लेकिन देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो एक लीटर पानी के लिए रोज 36 हजार रुपए तक खर्च कर देते हैं। हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली की।

विराट कोहली एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है। इस पानी की एक लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए है। इसी तरह ऐसे और भी कई सेलिब्रिटी हैं जो कि एक लीटर पानी की बोतल पर 36 हजार रुपए तक का खर्चा करते हैं। आपको बताते हैं यह कौनसी पानी की बोतल है, कहां से कितने दामों पर मिलती है और इनकी खासियत क्या है।

पहले हम बात करते हैं जापान द्वारा निर्मित कोना निगारी मिनरल वॉटर की। इसके विज्ञापनों में बताया जाता है कि इसका पानी वजन घटाने, तनाव दूर रखने और आपकी त्वचा को अच्छा रखने का काम करता है। इस पानी की कीमत 26 हजार रुपए प्रति लीटर है। 

जापान के ओसाका की फिल्लीको पानी की बोतल की। इसकी कीमत 14 हजार रुपए प्रति 750 मिलीलीटर है। इस बोतल का रूप ही लोगों को अपनी और आक्रषित करता है। इन बोतल को चेस खेल के राजा-रानी का रूप दिया गया है। इन बोतलों का ढ़क्कन स्वर्ण ताज वाला है जो कि आपने आप में राजस्वी गौरव प्रदर्शित करता है।

You May Also Like

English News