भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट ने खोला अपनी फिटनेस का राज, जानिए क्या…

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अच्छी फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी सीमाएं को लांघने की जरूरत है. कोहली ने कहा कि वह अपने लिए कोई सीमा तय नहीं करते और हर दिन बेहतर करने की कोशिश करते हैं, यही उनकी फिटनेस का राज है. कोहली को मौजूदा दौर में सबसे फिट क्रिकेट खिलाड़ियों में गिना जाता है और उनकी इसी फिटनेस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी का राज भी माना जाता है.भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट ने खोला अपनी फिटनेस का राज, जानिए क्या...भारत के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई के स्पेशलिस्ट क्रिकेटर्स पहुंचे चेन्नई

कोहली ने शुक्रवार को आरपी-एसजी ग्रुप के साथ मिलकर देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर अवार्ड की शुरूआत की है. इस मौके पर कोहली ने फिटनेस को बनाए रखने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हमें इस मामले में अपनी सीमाएं तय नहीं करनी चाहिए.

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘ऐसा कोई राज नहीं है, आपको तब तक मेहनत करनी चाहिए जब तक आप वो हासिल नहीं कर लेते जो आपको चाहिए’. उन्होंने कहा कि काफी लोग 70 फीसदी पर ही रुक जाते हैं, हम शुरूआत करने से पहले ही अपनी सीमाएं तय कर लेते हैं, हमें सीमाएं नहीं तय करनी चाहिए. विराट ने बताया कि अपनी पूरी जिंदगी में लगातार क्रिकेट नहीं खेलूंगा, इसिलए आज कड़ी मेहनत करता हूं. आपको हर दिन का पूरा उपयोग करना चाहिए और लगातार मेहनत करनी चाहिए. मेरे लिए हर छोटी- छोटी चीजें मायने रखती हैं. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान की बल्लेबाजी की जितनी चर्चा है उससे कहीं ज्यादा चर्चा उनकी जबर्दस्त फिटनेस की भी होती है. मैदान पर बल्लेबाजी और फील्डिंग से वह विरोधी टीम को पस्त कर देते हैं. आए दिन कोहली जिम में अपने वर्कआउट की तस्वीरें भी फैंस के लिए साझा करते रहते हैं.

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News