भारतीय टीम महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हुई…

पांचवें महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय महिला टीम अपना खिताब बचाने से चूक गईं. गत चैंपियन भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को रोमांचक फाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरियाई टीम से 0-1 से हारकर ख़िताब कि दौड़ से बाहर हो गई है. 

यहाँ पर इस चैंपियंस ट्रॉफी में सनराइज स्टेडियम में खेले गये फाइनल में कोरियाई टीम ने कमाल का रक्षात्मक खेल दिखाया और टीम के लिये विजयी तथा मैच का एकमात्र गोल 24वें मिनट में यंगसिल ली ने दागते हुये टीम को चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया.  दक्षिण कोरियाई महिलाओं ने मैच की बहुत मजबूत शुरूआत की और भारतीय रक्षापंक्ति को काफी चुनौती दी और मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

विजेता टीम दक्षिण कोरियाई ने मिडफील्ड में गेंद को अपने कब्जे में रखते हुये भारत पर दबाव बनाया. हालांकि भारतीय खिलाड़यिों ने भी अपने पोस्ट का बचाव किया और पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने जवाबी हमला किया.  दक्षिण कोरिया को लेकिन पहली बार गोल का मौका जरूर मिला लेकिन भारतीय बचाव के सामने यहाँ पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ था. बाद में इस शानदार खेल कि बदौलत दक्षिण कोरियाई टीम ने भारतीय  महिला टीम को आसानी से हरा ख़िताब अपने नाम किया.

You May Also Like

English News