भारतीय ट्रक उद्योग में अनूठे सर्विस सपोर्ट के साथ सामने आया महिंद्रा का ये बड़ा फैसला

महिन्द्रा ट्रक एंड बस डिविजन (एमटीबीडी) ने दिल्ली-मुंबई सर्विस कॉरिडोर के सफलतम क्रियान्वयन के साथ भारतीय ट्रकिंग उद्योग के लिए अनूठी सर्विस सपोर्ट पहल शुरू करने की घोषणा की।

भारतीय ट्रक उद्योग में अनूठे सर्विस सपोर्ट के साथ सामने आया महिंद्रा का ये बड़ा फैसला

सपा में मचे घमासान को लेकर अमर सिंह ने किया चौंकाने वाला ये बड़ा खुलासा

ग्राहकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नई ऊंचाई पर ले जाते हुए 17.8 अरब अमेरिकी डॉलर के महिन्द्रा समूह के अंग-एमटीबीडी ने इस पहल को इसलिए शुरू किया है ताकि दिल्ली और मुंबई को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर हर 60 किलोमीटर पर अपने सभी ग्राहकों तक भरोसेमंद एवं गुणवत्तापूर्ण सेवाओं को सुलभ कराया जा सके। 

संदिग्ध खातेः CBDT का निर्देश, करदाताओं को नोटिस या धमकी नहीं

इसके अलावा, कंपनी ने यह भी वादा किया है कि यह दिल्ली-मुंबई सर्विस कॉरिडोर पर दो घंटों के भीतर सर्विस सपोर्ट मुहैया करायेगी। एमटीबीडी ने यह भी घोषणा की कि देशभर में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर 7 एमपार्ट्स प्लाजा भी हैं, जिनकी संख्या वित्त वर्ष 2018 में बढ़ाकर 26 करने की योजना है। 

इन नई पहलों के बारे में महिन्द्रा ट्रक एंड बस डिविजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक नलिन मेहता ने कहा, “महिन्द्रा में हम ग्राहक केन्द्रीयता एवं सेवा सहयोग एव प्रतिबद्धता के उच्चतम स्तर के माध्यम से अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं देने में विश्वास करते हैं। दिल्ली-मुंबई देश में ट्रकिंग यातायात का लगभग 30 प्रतिशत योगदान करता है। इस मार्ग की महत्ता को समझते हुए, एमटीबीडी ने सर्विस कॉरिडोर को लांच करने का फैसला किया ताकि ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सर्विस एवं कुलपुजरें तक फौरन पहुंच मुहैया कराई जा सके। “
मेहता ने कहा, ” हम अब वादा कर सकते हैं कि हम कॉरिडोर में ग्राहकों का ट्रक खराब होने पर दो घंटे के भीतर उस तक पहुंच जाएंगे, अन्यथा विलंब के प्रत्येक घंटे के लिए 500 रुपए का जुर्माना अदा करेंगे। इसके अतिरिक्त, 1 मार्च 2017 से, हम 150 फास्ट मूविंग स्पेयर्स भी बनायेंगे, जोकि आवश्यक मेंटेनेंस पार्ट्स के रूप में चिन्हित हैं, इन्हें 24गुणा 7 एमपार्ट्स प्लाजा में उपलब्ध कराया जायेगा। मांग पर उपलब्ध नहीं होने पर, हम मुफ्त में उनकी आपूर्ति करेंगे। हमें उम्मीद है कि यह हमारे ग्राहकों के लिए डाउनटाइम में कमी करेगा और अधिक अपटाइम, अधिक ट्रिप्स एवं बेहतर कमाई में उन्हें सहयोग देगा।”
सर्विस कॉरिडोर पर स्थित सर्विस सेंटर्स में इमरजेंसी रिपेयर्स, पार्ट रिप्लेसमेंट और वाहनों के स्वास्थ्य की जांच के काम किए जाएंगे। ये सेंटर्स ग्राहकों से समूचे मार्ग पर महिन्द्रा की सर्विस उपलब्धता का वादा करते हंै। एमटीबीडी जल्द ही सर्विस कॉरिडोर में सर्विस प्वाइंट्स पर उपलब्ध कराई जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे में अपने ग्राहकों को शिक्षित करने एवं उन्हें जागरुक बनाने के लिए एक अभियान शुरू करेगा।
loading...

You May Also Like

English News