भारतीय मूल के ब्रिटिश एक्टर देव पटेल ऑस्कर के लिए हुए नॉमिनेट

भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल को ‘लॉयन’ फिल्म में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का किरदार निभाने पर ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है। वहीं हॉलीवुड फिल्म ‘ला ला लैंड’ को रिकॉर्ड 14 श्रेणियों के लिए नॉमिनेट किया गया। लॉयन फिल्म भारतीय बच्चे के अपने परिजन से बिछड़ने की सच्ची कहानी है। 
भारतीय मूल के ब्रिटिश एक्टर देव पटेल ऑस्कर के लिए हुए नॉमिनेट
मंगलवार को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामित होने के बाद पटेल ने कहा कि वह इस उपलब्धि से बेहद आभारी महसूस कर रहे हैं। 2017 के  ऑस्कर पुरस्कार 26 फरवरी को हॉलीवुड में दिए जाएंगे।

सलमान के चहेते हीरो ने फोटोग्राफर से की मारपीट, जानिए क्या कहा?

मंगलवार को 89वें अकादमी पुरस्कार नामांकन की घोषणा की गई, जिसमें हॉलीवुड फिल्म ‘ला ला लैंड’ को रिकॉर्ड 14 श्रेणियों के लिए नामित किया गया है। इससे पहले ‘टाइटेनिक’ और ‘ऑल अबाउट इव’ को 14 श्रेणियों में नामित किया जा चुका है। 

भारतीय मूल के ब्रिटिश एक्टर देव पटेल ऑस्कर के लिए हुए नॉमिनेट

‘ला ला लैंड’ को सर्वश्रेष्ठ पिक्चर, इसमें किरदार निभाने वाली इमा स्टोन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, रयान गॉस्लिंग को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और 32 वर्षीय डेमियन चेजेले को सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर के लिए नामित किया गया। ला ला लैंड एक लव स्टोरी है। उधर, लॉयन फिल्म भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन सारू बिरले के जीवन पर लिखी किताब ‘ए लॉन्ग वे होम’ पर आधारित है। 

नॉमिनेशन में ‘सलमान का नाम’ सुनते ही समारोह छोड़कर चली गई ‘वो’

इसमें देव पटेल ने सारू का किरदार निभाया है, जो बचपन में अपने परिवार से बिछड़ जाते हैं। इसके बाद गूगल अर्थ की मदद से काफी समय बाद अपने परिवार को खोजने में सफल हो जाते हैं और फिर भारत आकर उनसे मुलाकात करते हैं। स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म से सुर्खियों में आ चुके पटेल ने खुद को सारू के किरदार में उतारने के लिए छह महीने तक कड़ी मशक्कत की। गर्थ डेविस के निर्देशन वाली लॉयन में किरदार निभाने और इस उपलब्धि पर पटेल ने बेहद खुशी जाहिर की है।

 

You May Also Like

English News