भारतीय सेना ने पाक से लिया बदला, कैप्टन समेत तीन जवानों को मार गिराया

जम्मू। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय जवान के शव के साथ की गई बर्बरता का बदला लिया है। भारतीय सैनिकों ने पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि उनके तीन जवानों को मार गिराया है। ये कार्रवाई माछिल सेक्टर में की गई। मारे गए इन तीन जवानों में पाक सेना का एक कैप्टन रैंक का अधिकारी है।

डेबिट कार्ड और ऑनलाइन पेमेंट पर 31 दिसंबर तक माफ हुआ सर्विस टैक्सभारतीय सेना ने पाक से लिया बदला, कैप्टन समेत तीन जवानों को मार गिराया

गौरतलब है कि मंगलवार को पाक सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए माछिल सेक्टर में भारी गोलीबारी की थी। यही नहीं पाक सेना ने घात लगाकर तीन भारतीय जवानों की हत्या कर दी थी। इनमें से एक जवान के शव के साथ बर्बरता की थी। इस घटना के बाद भारतीय सेना में नाराजगी थी।

भारतीय सेना की इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए उत्तरी कमांड के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया है कि पाक सैनिकों द्वारा एक भारतीय जवान का सिर काटेे जाने की कायराना हरकत के बाद भारत ने भी जबरदस्त कार्रवाई की है। यह कार्रवाई सीमा से सटे माछेल सेक्टर में की गई है। सेना के पीआरओ मनीष मेहता के मुताबिक पाकिस्तान ने एलओसी के पास भिंबेर गली, कृष्णा घाटी और नौशहरा सेक्टर में गोलाबारी की थी।

इस दौरान तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिसमें से एक जवान का पाक सैनिकों ने सिर भी काटकर उसके साथ बर्बरता की थी। दो माह में यह दूसरा मौका है जब पाक जवानों ने इस तरह की कायराना हरकत की है। इसके बाद से ही भारतीय सेना के जवानों में आक्रोश है। सरकार ने भी इसका बदला लेने की खुली छूट सेना को दी है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को लोगों से अपनी सेना पर भरोसा रखने की अपील की है।

 

You May Also Like

English News