भारत आए कतर के राजा खलीफा, लाए ट्रक भरकर सोना

कतर के शेख हमद बिन खलीफा अल थानी अपनी पत्नी के साथ रविवार को जोधपुर पहुंचे। दो बोइंग एयरबस से कतर की राजधानी दोहा से जोधपुर पहुंची शेख की रॉयल फैमिली के मैंबर्स के अलावा 46 पर्सनल रिप्रेसेंटेटिव्स भी हैं।img_

 
शेख हमद के साथ कतर से सोने-चांदी के बर्तन और खाने का सामान एक ट्रक में भरकर जोधपुर पहुंचा है। शेख हमद वर्तमान में कतर के शासक अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के पिता हैं। 
 
शाही परिवार को लेने के लिए कारों का काफिला सीधे सिविल एयरपोर्ट के एप्रिन में गया।
 वहां स्टेट प्रोटोकॉल के तहत कलेक्टर बिष्णुचरण मल्लिक, डीसीपी विनीत कुमार, एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह और राज्य के डिप्टी चीफ प्रोटोकॉल अॉफिसर तारिक अनवर ने शाही परिवार का वेलकम किया। एयरपोर्ट पर ही कस्टम और इमिग्रेशन जांच के लिए टैम्परेरी काउंटर लगाया गया था। एयरपोर्ट से शाही लवाजमा उम्मेद भवन पैलेस पहुंचा। जहां उनका परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया। पूर्व नरेश गजसिंह ने उनकी अगवानी की।
 
10 क्रू मेंबर्स को लेकर आ रहा था तीसरा जहाज
 
दो दिन की पर्सनज विजिट पर आया कतर का शाही परिवार 22 नवंबर को दोपहर में स्पेशल फ्लाइट से मुंबई रवाना होगा। कतर के पूर्व अमीर शेख हमद अपनी पत्नी मोजाह बिन नासर सहित शाही परिवार और निजी स्टाफ के साथ दो एयरबस कैटेगेरी के प्लेन्स में रवाना हुआ था। वहां से क्रॉकरी, बर्तन समेत कपड़े, खाने का सामान और दूसरा सामान एक ट्रक में भरकर आया है। इसमें सोने-चांदी के बर्तन भी हैं।  10 क्रू मेंबर्स को लेकर आ रहे तीसरे जहाज में 10 लोगों का वीजा क्लियरेंस नहीं हो पाया। इसके चलते इस प्लेन को डायवर्ट कर दिल्ली भेजा गया, वहां से सोमवार काे वीजा मिलने के बाद यह प्लेन क्रू मेंबर्स को लेकर जोधपुर आएगा।
लाइवइंडिया.लाइव.कॉम साभार

You May Also Like

English News