भारत-इंग्लैंड सीरीज के गैरकानूनी प्रसारण पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (सोनी) की याचिका पर वेबसाइट और केबल संचालकों सहित लगभग 300 इकाइयों पर तीन जुलाई से शुरू हो रहे भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे के मैचों के गैरकानूनी प्रसारण पर रोक लगा दी है.दिल्ली हाईकोर्ट ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (सोनी) की याचिका पर वेबसाइट और केबल संचालकों सहित लगभग 300 इकाइयों पर तीन जुलाई से शुरू हो रहे भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे के मैचों के गैरकानूनी प्रसारण पर रोक लगा दी है.  इन मैचों का प्रसारण अधिकार सोनी के पास है और उससे लाइसेंस लिए बिना इसका प्रसारण नहीं किया जा सकता है.  न्यायमूर्ति विनोद गोयल ने अंतरिम आदेश में सोनी की अनुमति के बिना 18 अगस्त से 2 सितंबर तक इंडोनेशिया में आयोजित होने 18वें एशियाई खेलों के वेबसाइटों और केबल ऑपरेटरों के द्वारा प्रसारण पर रोक लगा दी है.  आपको बता दें कि मंगलवार से भारतीय क्रिकेट टीम 3 तीन मैचों की टी-20 सीरीज से तीन महीने लंबे इंग्लैंड दौरे का आगाज करेगी. इस दौरे पर टी-20 सीरीज के अलावा टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.  शानदार फॉर्म में चल ही इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सूपड़ा साफ किया है और उसके ज्यादातर खिलाड़ी लय में हैं. इंग्लैंड की कड़ी चुनौती को देखते हुए भारतीय टीम मैच की तैयारियों और अभ्यास पर जोर दे रही है.

इन मैचों का प्रसारण अधिकार सोनी के पास है और उससे लाइसेंस लिए बिना इसका प्रसारण नहीं किया जा सकता है.

न्यायमूर्ति विनोद गोयल ने अंतरिम आदेश में सोनी की अनुमति के बिना 18 अगस्त से 2 सितंबर तक इंडोनेशिया में आयोजित होने 18वें एशियाई खेलों के वेबसाइटों और केबल ऑपरेटरों के द्वारा प्रसारण पर रोक लगा दी है.

आपको बता दें कि मंगलवार से भारतीय क्रिकेट टीम 3 तीन मैचों की टी-20 सीरीज से तीन महीने लंबे इंग्लैंड दौरे का आगाज करेगी. इस दौरे पर टी-20 सीरीज के अलावा टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

शानदार फॉर्म में चल ही इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सूपड़ा साफ किया है और उसके ज्यादातर खिलाड़ी लय में हैं. इंग्लैंड की कड़ी चुनौती को देखते हुए भारतीय टीम मैच की तैयारियों और अभ्यास पर जोर दे रही है.

You May Also Like

English News