भारत-ऑस्ट्रेलिया के टी-20 मैच पर छाया बारिश का साया..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जाएगा। मौजूदा सीरीज में दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीत चुकी हैं। ऐसे में सीरीज जीतने के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरुरी है। मगर मैच से पहले ये खबरें आ रही है कि हैदराबाद में बारिश का साया है और मैच के दौरान बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।भारत-ऑस्ट्रेलिया के टी-20 मैच पर छाया बारिश का साया..

70 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया से लगातार 4 सीरीज जीतने का मौका…!

गौरतलब है कि मौसम वैज्ञनिकों ने भी हैदराबाद में बारिश होने का अनुमान लगाया है। ऐसे में मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है। बता दें कि बीते मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम इंडिया सकते में जरुर आ गई होगी। मगर हैदराबाद में पलटवार की उम्मीद है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे दौरे में टीम इंडिया का प्रदर्शन ऐसा ही रहा है।

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 4-1 से हराने के बाद भारत ने पहला टी-20 भी आसानी से जीत लिया था। रांची टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और 18.4 ओवर में 8 विकेट खोकर 118 रन बनाए। हालांकि इसके बाद बारिश हो गई थी, जिसके कारण मैच काफी देर तक देर खेल रुका रहा और फिर टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस (डीएल) नियम के आधार पर जीत के लिए 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला। मेजबान टीम ने 3 गेंदे शेष रहते एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।

वहीं,  गुवाहाटी में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी कर 20 ओवर में 118 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 27 गेंदें शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। बहरहाल, ऐसे में दोनों टीमें ही वापसी के लिए पूरा जोर लगाएंगी। 

टीमें इस प्रकार हैं-
भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर (कप्तान), जेसन बेहरनडर्फ, डैन क्रिश्चन, नाथन कूल्टर नाइल, एरोन फिंच, ट्रेविड हेड, मोइसिस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जंपा, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाइ

 

You May Also Like

English News