भारत का पहला अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला Vivo X21 भारत में लॉन्च

नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान वीवो ने अपने X21 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसका अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है. यानी इसके डिस्प्ले के अंदर ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. ऐसा स्मार्टफोन बनाने वाली ये दुनिया की पहली कंपनी है. भारत में इसकी कीमत 35,990 रुपये रखी गई है. ग्राहक इसे 29 मई से खरीद पाएंगे. ग्राहकों के लिए ये स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध रहेगा. याद के तौर पर बता दें इसे मार्च में चीन में उतारा गया था.भारत का पहला अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला Vivo X21 भारत में लॉन्च

चीन में इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट Vivo X21 और Vivo X21 UD के नाम से उतारा गया था. हालांकि भारत में अंडर डिस्प्ले वाले Vivo X21 UD को ही Vivo X21 नाम से उतारा गया है. लॉन्च ऑफर के तौर पर SBI की ओर से क्रेडिट कार्ड्स पर 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जा रहा है. साथ ही 12 महीने के लिए सभी क्रेडिट कार्ड्स पर नो-कॉस्ट EMI का ऑप्शन भी उपलब्ध रहेगा.

Vivo X21 के स्पेसिफिकेशन्स

Vivo X21 में 19:9 रेश्यो और 2280×1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 6.28-इंच फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है. इस डिवाइस में 6GB रैम के साथ 2.2GHz ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 128GB की है. इस मेमोरी को कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरे के सेक्शन की बात करें तो इसके बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका पहला कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इसके साथ में LED फ्लैश भी दिया गया है. वहीं इसके फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए मौजूद है. इसके कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फीचर्स भी दिए गए हैं.

इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है. साथ ही बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए इसमें AK4376A Hi-Fi चिप शामिल किया गया है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, Dual-band Wi-Fi (2X2MIMO), Bluetooth v5, GPS और microUSB सपोर्ट मौजूद है. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड FunTouch OS 4.0 पर चलता है. इसमें 3,200mAh की बैटरी दी गई है.

You May Also Like

English News