भारत की चेतावनी पाकिस्तान को अंजाम भुगतना पड़ेगा: निर्मला सीतारमन

कल रक्षा मंत्रालय की आपात बैठक में जम्मू कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप और अन्य हालमो के बारे में बाचचीत की गई थी. इस बैठक में भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन के साथ तीनो सेना प्रमुख और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे, बैठक के बाद  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए कहा है कि सुंजवां आर्मी कैंप पर सोमनार को हुए हमले में छह सैनिक शहीद हुए और कुछ घायल भी हो गए है पाकिस्तान को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा.भारत की चेतावनी पाकिस्तान को अंजाम भुगतना पड़ेगा: निर्मला सीतारमन निर्मला सीतारमन ने कहा कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था. इस हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर था, जो पाकिस्तान में है. उन्होंने कहा कि कई बार कहने के बावजूद पाकिस्तान की हरकतों में कोई बदलाव नहीं आया है. सीतारमन की चेतावनी के बाद संकेत मिल रहे हैं कि भारत फिर से पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठा सकता है. इस बैठक में के प्रमुख अंश.

 
1- खुफिया जानकारों द्वारा कहा गया की आतंकवादियों को सीमा पार से नियंत्रित किया जा रहा था.

2- जैश-ए-मोहम्मद के जिस गुट ने हमला किया है, हो सकता है कि वह कुछ दिन पहले भारत में घुस आया हो. यह भी संभावना है कि घुसपैठियों को स्थानीय सहायता भी मिली हो.

3- आतंकवादी अब भी कमजोर तत्वों को निशाना बना सकते हैं, इसलिए आर्मी कैंप सुंजवां में फैमिली क्वॉटर्स के आसपास भी क्विक रिस्पॉन्स टीम को तैनात किया गया है.

4-  पाकिस्तान पीर-पंजाल की पहाड़ियों तक अपनी आतंकी गतिविधियों को फैला रहा है. वह घुसपैठ में आतंकियों की मदद करने के लिए सीजफायर का उल्लंघन भी कर रहा है.

5- हम पाकिस्तान की ओर से आतंकी गतिविधियों और हमारे देश में हिंसा फैलाने की कोशिशों का कड़ा जवाब देंगे.

6- इस हमले के बाद सभी सबूतों को जमा कर लिया गया है और एनआईए इनकी जांच कर रही है.

7- इन सबूतों को पाकिस्तान को सौंपा जाएगा. कई डॉजियर्स देने के बाद भी पाकिस्तान ने वहां मौजूद आतंकियों पर कोई कदम नहीं उठाया है.

8- बार-बार साबित हुआ है कि भारत में आतंकी गतिविधियां फैलाने में पाकिस्तान का ही हाथ है.

9- अब सीमारेखा पर अत्याधुनिक हथियार तैनात किए जाएंगे और निगरानी भी बढ़ाई जाएगी.

10- सेना के जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी .

You May Also Like

English News