भारत के खिलाफ ISI की नई साजिश का पर्दाफाश, खालिस्तानी आतंकी बन रहे ढाल

पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेंसी आईएसआई (इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस) की भारत के खिलाफ एक और साजिश का खुलासा हुआ है. अब आईएसआई खालिस्तानी आतंकियों की मदद कर भारत विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम कर रही है.भारत के खिलाफ ISI की नई साजिश का पर्दाफाश, खालिस्तानी आतंकी बन रहे ढालEncounter: यूपी पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश बग्गा को मार गिराया, कई घंटे चली मुठभेड़!

गृह मंत्रालय को इस संबंध में खुफिया जानकारी मिली है. गृह मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई खालिस्तान समर्थक समूहों को आर्थिक मदद दे रही है. आईएसआई आर्थिक मदद से अमेरिका, यूके और कनाडा में मौजूद खालिस्तान समर्थकों को भारत के खिलाफ उकसाने की कोशिश कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के न्यूयॉर्क में पिछले महीने पांचवां वार्षिक फंड रेसिंग कार्यक्रम आयोजित हुआ था. इस आयोजन में करीब 200 लोगों ने शिरकत की, जिसमें खालिस्तानी समर्थक नेता भी थे. इसके अलावा पाकिस्तान-अमेरिकन थिंक टैंक के काफी सदस्यों ने भी इसमें हिस्सा लिया. खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान अमेरिकन थिंक टैंक को आईएसआई द्वारा भारत विरोधी गतिविधयां करने के लिए फंडिंग की गई है. 

हालांकि, ऐसा पहली बार देखने को नहीं मिला है, जब विदेशी धरती पर पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है. इससे पहले ब्रिटेन में भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा करने के पीछे भी आईएसआई के रोल का खुलासा हुआ था. 23 नवंबर को पाकिस्तानी एजेंसी ने एक संवेदना कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें खालिस्तानी मूवमेंट से जुड़े करीब 60 अतिवादी लोगों ने हिस्सा लिया था.

You May Also Like

English News